Friday, December 9, 2022

टेलीग्राफ के सीईओ ने क्यों व्हाट्सएप को बता दिया असुरक्षित

Technology – आज के समय मे सोशल मीडिया का इस्तेमाल ऐसी ही कोई होगा जो न करता हो। वही अगर बात व्हाट्सएप की करे तो यह आज के दौर का सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। लोग व्हाट्सएप के माध्यम से न सिर्फ एक दूसरे से चैट करते हैं बल्कि इसका इस्तेमाल लोग अपने ऑफिशियल काम के लिये भी करते हैं।

वही अब टेलीग्राम कम्पनी के सीईओ ने व्हाट्सएप पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। उनके आरोपो को सुनकर हर कोई सुन्न रह गया है कि क्या वास्तव में व्हाट्सएप का इस्तेमाल ठीक नही है। टेलीग्राम के फाउंडर Pavel Durov ने कहा व्हाट्सएप एक तरह का सर्विलांस एप है लोगो को इससे दूर रहना चाहिए।

क्योंकि व्हाट्सएप का इस्तेमाल जितने भी लोग कर रहे हैं सभी का डेटा खतरे में है। सुरक्षा के नाम पर कुछ नही है। इसके उपयोग की जगह लोगो को अब किसी अन्य इंस्टेंट मैसेजिंग एप का इस्तेमाल करना चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें आज के समय का व्हाट्सएप लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। करोड़ो यूजर सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं। यह आय दिन अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अपने मे नए नए अपडेट लाता रहता है। लेकिन टेलिग्राम के सीईओ का यह बयान व्हाट्सएप यूजर्स के लिए टेंशन बन गया है। हालाकि अभी तक इसपर व्हाट्सएप की ओर से कोई प्रतिक्रिया नही आई है।

Related Articles

Latest Articles