Sunday, November 27, 2022

WhatsApp पर बैन हुआ रोज गुड मॉर्निंग का मैसेज भेजना 

 

डेस्क। WhatsApp Good Morning Ban: व्हाट्सएप एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है। वहीं अपने दोस्त और रिश्तेदारों से मैसेज, वॉयस कॉल या वीडियो कॉल के जरिए आप आसानी से किसी से भी जुड़ सकते है। वहीं

इस प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे भी लोग हैं जो रोजाना गुड मॉर्निंग का मैसेज (WhatsApp Good Morning Message) aapko भेजना पसंद करते होंगे।

Good Morning Ban in India

अगर आप भी उनमें से एक हैं जो रोजाना अपने दोस्तों को गुड मॉर्निंग का मैसेज (Good Morning Wishes) भेजते हैं, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि ऐसे करने वाले का WhatsApp Account बैन किया जा सकता है। वहीं इसके अलावा अन्य कारण से भी आप व्हाट्सएप पर ब्लॉक (WhatsApp Account Block) हो सकते हैं। 

बता दें व्हाट्सएप अपने कई यूजर्स का अकाउंट हर महीने बैन करता है। इनमें भारतीय यूजर्स के कई खाते भी शामिल होते हैं। हालांकि, इसके पीछे का कारण कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन करना आदि होता है। कंपनी ने अपनी पॉलिसी में कई कारण भी लिख रखें हैं जिनका पालन ना करने पर आपके अकाउंट को बैन किया जा सकता है।

व्हाट्सएप अकाउंट से क्या करना आपको पड़ेगा महंगा

सभी मैसेज को ज्यादातर कॉन्टैक्ट्स पर फॉरवार्ड करना।

मैसेज की फॉरवार्ड लिमिट से ज्यादा फॉरवार्ड्स करना।

मैसेज का सही सोर्स ना पता होने पर उसे फॉरवार्ड करना।

गलत जानकारी वाले मैसेज को किसी को फॉरवर्ड करना।

देश के खिलाफ आए मैसेज को साझा करना।

इसके अलावा व्हाट्सएप पर कई फीचर्स उपलब्ध हैं जिनमें से एक ब्रॉडकास्ट फीचर भी है। इसके जरिए एक मैसेज को कई यूजर्स के पास एक साथ ही भेजा जा सकता है। वहीं अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल गलत तरीके से करते हैं। जिसको- रोजाना गुड मॉर्निंग का मैसेज भेजना, जातिवाद मैसेज, देशद्रोही मैसेज, बिना जानकारी वाले फॉरवार्ड मैसेज आदि भेजते हैं तो आपका अकाउंट कंपनी के द्वारा बैन हो सकता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles