Friday, December 9, 2022

WhatsApp Group Chat : चैट का ये फीचर जल्द होगा पेश, मिलेगी ये सुविधा 

 

WhatsApp Group Chat : WhatsApp बहुत जल्द आपके ग्रुप चैट एक्सपीरियंस को और भी बढ़ाने वाला है। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म वॉट्सऐप (WhatsApp) पर जल्द नया फीचर ऐड होने वाला है।

वहीं इस नए फीचर के जरिये वॉट्सऐप यूजर्स को ग्रुप चैटिंग के दौरान दूसरे ग्रुप मेंबर की प्रोफ़ाइल फोटो देखने को मौका भी मिलेगी। इसके साथ ही WabetaInfo वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल यह फीचर अभी कुछ चुनिंदा iOS बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध होगा और उन्हें ग्रुप पार्टिसिपेंट्स की प्रोफाइल पिक्चर्स भी दिखाएगा। यह खास फीचर्स iPhone पर बड़े ग्रुप्स में चैट करते समय ग्रुप मेंबर्स को आसानी से पहचानने में मदद करने का काम करेगा।

जानिए इस फीचर में क्या है खास?

WhatsApp के इस नए फीचर को अभी कुछ चुनिंदा iOS बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है और इस फीचर की मदद से iPhone यूजर्स बड़े ग्रुप्स में चैट करते समय ग्रुप मेंबर्स को आसानी से पहचानने में भी मदद करेगा।

वहीं मेटा ने इस फीचर को टेस्टिंग के लिए कुछ iPhone यूजर्स के लिये जारी भी कर दिया है। TestFlight ऐप से iOS के लिए वॉट्सऐप बीटा का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करने वाले चुनिंदा बीटा टेस्टर्स ही इस फीचर का सबसे पहले फायदा भी उठा पाएंगे।

कैसे चेक करें लेटेस्ट फीचर्स

अगर आप पता लगाना है कि आपके लिए यह फीचर इनेबल है या नहीं, तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसके लिए एक ग्रुप ओपन करके चेक करें। अगर आपको प्राइवेसी सेटिंग्स की वजह से किसी ग्रुप मेंबर का प्रोफाइल फोटो है या प्राइवेसी सेटिंग्स के कारण छिपा हुआ है, तो चेक करें प्रोफाइल फोटो उसी कलर में होंगी जिस कलर में कॉन्टैक्ट का नाम आता होगा। रिपोर्ट के अनुसार ग्रुप पार्टिसिपेंट्स का प्रोफ़ाइल फोटो व्यू कुछ आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध भी है, और अगले कुछ हफ्तों में अन्य बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध हो जाएगा

Related Articles

Latest Articles