Friday, December 9, 2022

क्या बदल दिया जाएगा ट्विटर का एक एक कर्मचारी, एलन मस्क बना रहे ये योजना

 

डेस्क। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क ने इसके कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने की योजना बनाई है। वहीं न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने ट्विटर पर “श्रमिकों की छंटनी शुरू करने की योजना बना ली है।”

 रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कुछ मैनेजरों को “कर्मचारियों की सूची तैयार करने” के लिए कहा गया है और अभी कंपनी में 7500 कर्मचारी कार्यरत है। मस्क ने निवेशकों से कहा है कि वह “ट्विटर को बिल्कुल निजी बनाएंगे, अपने वर्कफोर्स को काफी कम करेंगे, अपने कंटेंट मॉडरेशन नियमों को बदलेंगे और नए नियम भी लागू करेंगे।”

मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण से पहले, ऐसी खबरें चल रही थीं कि वह कर्मचारियों की संख्या में कटौती कर सकते हैं, कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि कंपनी में 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की जा सकती है। वहीं मस्क ने शुक्रवार को सोशल मीडिया कंपनी के 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण को पूरा करने के एक दिन बाद ट्वीट करके लिखा, “ट्विटर व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोणों के साथ एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन करेगा। और काउंसिल के गठित होने से पहले कोई बड़ा कंटेंट फैसला या एकाउंट बहाली भी नहीं होगी।”

मस्क ने माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण पूरा होने के तुरंत बाद ही सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी अधिकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट की छुट्टी कर दी।  

Related Articles

Latest Articles