Monday, December 5, 2022

Wedding Card 2022 : शादी का कार्ड छपवाते समय मत करना ये गलती

 

डेस्क। Wedding Card 2022 : हमारे धार्मिक ग्रंथों के अनुसार विवाह समारोह एक ऐसा समारोह है, जिसमें हर तरीके की चीज़ों का खास तौर से खयाल भी रखना पड़ता है। वहीं चाहे वह तिलक समारोह हो, मेंहदी हो या फिर हल्दी हो, चाहें कोई भी मागलिक कार्य हो शादी में आमंत्रण के लिए सबसे पहले लोग शादी के कार्ड को दो महीने पहले से ही बनवा लेते हैं।

वहीं शादी का कार्ड वास्तु शास्त्र के अनुसार बनवाने से वर-वधू का जीवन खुशहालमय भी होता जा है, आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि वास्तु शास्त्र के अनुसार किस तरीके का कार्ड आपके लिए बनवाना शुभ होता है और इसका कैसा डिजाइन होना चाहिए।

शादी का कार्ड बनवाते समय इन बातों का रखे ध्यान

-कार्ड में आकृति बनवाने का खास ख्याल रखें

शादी के कार्ड में कमल के फूल की आकृति बनवाना बेहद ही शुभ होता है, इससे दाम्पत्य जीवन खुशहालमय रहता है और कोई बाधा उत्पन्न नहीं होती है। 

-अक्षरों का भी विशेष ध्यान रखें

मान्यताओ के अनुसार शादी के कार्ड में गहरे रंग से नाम छपवाना अच्छा नहीं होता है। जैसे कि बैंगनी, काला, नीला ये रंग अच्छा नहीं माना जाता है, इसलिए कोई ऐसा रंग का इस्तेमाल करें, जो आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को लेकर आए।

वैसे शादी का कार्ड आकार में ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए और हमारे वास्तु शास्त्र के अनुसार शादी का कार्ड जितना सिंपल हो, उतना ही अच्छा होता है, साथ ही वैवाहिक जीवन सरल भाव के साथ चलता है और शादी का कार्ड बड़ा नहीं बनवाना चाहिए क्योंकि इससे वर-वधू के जीवन में दूरियां भी आती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles