Sunday, November 27, 2022

ईरान में जारी हिजाब विरोध के समर्थन में यूपी की महिला ने कतर दिए अपने बाल

 

डेस्क। ईरान में हिजाब के विरोध में छिड़ा मामला अब पूरे विश्व का मुद्दा बन चुका है। हिजाब के खिलाफ दुनिया भर की महिलाएं खुलकर सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के नोएडा की रहने वाली डॉ अनुपमा भारद्वाज ने हिजाब के विरोध में अपने बाल तक कतर दिए हैं। वहीं जिसका वीडियो बनाकर उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट भी किया है। 

आपको बता दें कि ईरान में मुस्लिम महिलाएं हिजाब के खिलाफ विरोध कर रही हैं। इस कड़ी में बहुत सारी महिलाओं को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है। इन महिलाओं के समर्थन में नोएडा की रहने वाली डॉ अनुपमा भरद्वाज ने अपना बाल कतर कर समर्थन दर्ज किया है। वैसे तो इसका वीडियो उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है पर ये पूरे इंटरनेट पर छाया हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनुपमा भरद्वाज ने इस मसले पर कहा कि ईरान में एक लड़की महसा अमीनी को पीट-पीटकर मार दिया जाता है वोभी सिर्फ इसलिए कि उसने सही से हिजाब नहीं पहना था।

अनुपमा भरद्वाज ने ईरान में महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर कहा कि मुझे इस पर बहुत दुख एवं चिंता हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि ईरान में हिजाब का विरोध करने वाली कई महिलाओं को गोली मार दी गई है। 

साथ ही अनुपमा ने एक समाचार चैनल से बातचीत करते हुए बताया कि वहां की महिलाओं की स्थिति को देखकर उन्हें लगा कि अपने देश में भी जागरूकता लाने की जरूरत है इसलिए ही मैंने अपने बाल काट दिए।

https://twitter.com/AmitKum30345523/status/1578966166285930496?t=OCbpnx01aqW_6R8Q3yFm8Q&s=19

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles