Latest Newsदेश - विदेश

Truecaller App Features: बहुत कम लोग जानते हैं इन जबरदस्त फीचर्स के बारे में

Truecaller App Features: ट्रूकॉलर भारत में पॉपुलर ऐप की सूची में से एक है। इसने यहां एक कॉलर आईडी ऐप के तौर पर शुरुआत की थी पर अब यह स्मार्ट डायलर, कॉल हिस्ट्री, स्पैम कॉल और मैसेज रोकने जैसे कई फीचर्स से लैस होकर लोगों को कई सहूलियतें देता है। हम ट्रूकॉलर के उन फीचर्स के बारे में आज आपको बताएंगे जो हैं तो बड़े काम के लेकिन इनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

मैसेज फिल्टर : इनबाॅक्स में फिजूल के एसएमएस के बीच जरूरी मैसेज को अलग करना बहुत ही मुश्किल का काम है। इसमें ट्रूकाॅलर का स्मार्ट एसएमएस फीचर काफी मददगार साबित होता है। फोन में आनेवाले मैसेजेज को यह ऑटोमैटिकली प्रमोशनल, स्पैम, डिलीवरी, पेमेंट आदि में बांटकर यूजर की मुश्किलें कम कर देता है।

स्पैम ब्लॉकिंग : ट्रूकाॅलर टेलीमार्केटर, स्कैम, फ्राॅड, रोबोकाॅल को ऑटोमैटिकली जांच कर ब्लाॅक कर देने वाला यह फीचर। इनकमिंग काॅल के दौरान बैकग्राउंड में रन करता है और स्पैमर को पहचान कर ब्लाॅक भी कर देता है।

इस तारीख को OTT पर आएगी फिल्म ब्रह्मास्त्र

चैट मैसेज एडिट ऑप्शन : मैसेज टाइप करते समय ऑटोकरेक्ट की वजह से कुछ अनचाहे शब्द भी कई बार टाइप हो जाते हैं। ऐसे में ट्रूकाॅलर भेजे जा चुके मैसेज को भी एडिट करने का ऑप्शन आपको मुहैया कर देता है।

पासवर्ड प्रोटेक्शन : एक्स्ट्रा सिक्योरिटी के लिए ट्रूकाॅलर में पासकोड लाक का फीचर मौजुद है। वहीं यूजर चार डिजिट के पिन से मैसेज और ऐप को लाॅक कर बायोमीट्रिक लाॅक का भी इस्तेमाल कर सकता है। 

लार्ज फाइल सेंड करना : व्हाट्सऐप और टेलीग्राम की तरह ट्रूकाॅलर पर फोटो, वीडियो, डाॅक्यूमेंट या अन्य मीडिया को भी शेयर किया जा सकता है। ट्रूकाॅलर 100 एमबी तक की फाइल साइज को शेयर करने की सुविधा देता है।

Show More

Related Articles

Back to top button