Monday, December 5, 2022

Reliance Jio का ये लैपटॉप कम दामों में देता है जबर्दस्त सुविधाएं 

 

डेस्क। लायंस जियो (Reliance Jio) ने इस महीने की शुरुआत में भारतीय बाजार में अपना पहला लैपटॉप JioBook नाम से लॉन्च भी किया था। वहीं शुरुआत में, डिवाइस केवल भारत सरकार के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध था, पर लैपटॉप अब खुले बाजार में खरीदने के लिए उपलब्ध हो गया है।

यह लैपटॉप काफी हल्का और स्टाइलिश है और कम कीमत में धमाकेदार फीचर्स भी मिल रहे हैं। 

रिलायंस डिजिटल पर JioBook लैपटॉप की कीमत 15,799 रुपये है वहीं यह सरकारी वेबसाइट पर लिस्टेड 19,500 रुपये की कीमत से काफी कम है। 

बैंक की ओर से कुछ ऑफर्स भी हैं जिसमें एक्सिस, कोटक, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, एयू, इंडसइंड, डीबीएस, यस, और अन्य सहित प्रमुख बैंक क्रेडिट कार्ड भी शामिल हैं। लैपटॉप खरीदने वाले ग्राहकों को 10% तत्काल छूट भी मिलती रही है।

इसे आप EMI में भी ले सकते हैं। वहीं JioBook को ब्लू कलर में खरीदा जा सकेगा। साथ ही क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 5,000 रुपये तक का इंस्टैंट डिस्काउंट भीं दिया जा रहा है। Axis बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर 10 फीसद का इंस्टैंट डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

इसके अलावा 758 रुपये प्रतिमहीने EMI के साथ इसे खरीदा जा सकता हैं।

JioBook बैक पैनल पर Jio ब्रांडिंग और कीबोर्ड पर विंडोज के साथ एक प्लास्टिक केसिंग को स्पोर्ट भी करता है। बेहतर यूजर एक्सपीरिएंस के लिए इसमें फुल-साइज कीबोर्ड और मल्टी-सपोर्टेड टचपैड भी दिया गया है। इसके साथ ही लैपटॉप में बिल्ट-इन 4G LTE है। 

इसके साथ ही डिवाइस में 1366×768 एचडी रिजॉल्यूशन वाला 11.6 इंच का टीएन डिस्प्ले भी दिया है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट, जिसमें एड्रेनो 610 जीपीयू भी शामिल है साथ ही लैपटॉप को यह पावर भी देता है।

इसमें 2GB LPDDR4X RAM है और 32GB मेमोरी है जिसे microSD के जरिए 128GB तक बढ़ाया भीं जा सकता है। यह JioOS पर चलता है जिसका वजन के मामले में यह बेहद हल्का है। 

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3.5mm ऑडियो जैक, ब्लूटूथ 5.0, 1 HDMI माइक्रो, वाई-फाई और 4G LTE (Jio नेटवर्क) है। जिसमें वीडियो कॉल के लिए 2MP का वेब कैमरा और 1.0W स्टीरियो स्पीकर भी दिया गया हैं। ग्राहकों को अपने सिम कार्ड को सक्रिय करने, अपना केवाईसी पूरा करने और अपने पसंदीदा डेटा पैकेज का चयन करने के लिए अपने ICCID (सिम नंबर) के साथ अपने निकटतम Jio स्टोर पर जाने की आवश्यकता होती है। 

बता दें ग्राहक Jio Store से थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं जो उनके डिवाइस में निर्मित हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि लैपटॉप की 55.1 से 60 AH की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 8+ घंटे की बैटरी लाइफ भीं देती है और यह हीट एमिशन के लिए पैसिव कूलिंग सपोर्ट भी प्रदान करती है।

JioBook में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप्स मौजूद हैं और साथ ही कई प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स भी है। अगर आप इस लैपटॉप पर कोई ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको Jio Store पर जाना पड़ेगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles