Monday, December 5, 2022

पर्स में रखीं ये चीजे तो हमेशा बनी रहेंगी तंगी 

 

डेस्क। अच्छी सैलरी या मोटी कमाई के बावजूद अक्सर कुछ लोगों की जेब हमेशा के लिए खाली ही रहती हैं। साथ ही उनका बैंक-बैलेंस भी हमेशा खाली ही रहता है। क्या आप जानते हैं कि आखिर इसकी वजह क्या है? ज्योतिषाचार्या राखी मिश्रा ने इस विषय पर विशेष जानकारी भी साझा की है।

उन्होंने यह बताया कि कुछ लोग अपने पर्स में जाने-अनजाने ऐसी अशुभ चीजें रख लेते हैं जिसके कारण उनके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा का दबाव बढ़ने लग जाता है। यही कारण है कि इन लोगों की जेब हमेशा खाली बनी रहती है। वहीं ज्योतिषाचार्या ने 5 ऐसी चीजों के बारे में भी बताया है जिन्हें पर्स में रखने से हमें आर्थिक तंगी घेरने लगती है।

बिल या ईएमआई पेपर- ज्योतिर्विद की माने तो हमें अपने पर्स में कभी भी बिल या ईएमआई पेपर जैसी चीजें नहीं रखनी चाहिए। वहीं फोन बिल, इलेक्ट्रिसिटी बिल या घर खर्च की लिस्ट भी पर्स में कभी ना रखें। अगर हम इसे रद्दी के रूप में देखें तो ये राहु का रूप होती हैं जो बेवजह के खर्चे को बढ़ाता है।

पूर्वजों की तस्वीर- कुछ लोगों अपने पूर्वजों की तस्वीरों को पर्स में सहेजकर रखते हैं पर ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि पूर्वजों का मान-सम्मान बहुत ही आवश्यक है। उनके आशीर्वाद के बिना हम जीवन में आर्थिक समृद्धि की कल्पना भी नहीं कर सकते और उन्हें पर्स में रखना सही नहीं है। उन्हें अपनी पर्स की जगह घर में एक उचित स्थान दें और बेहतर होगा कि आप उन्हें घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में स्थापित भी करें।

देवी-देवताओं की तस्वीर- कुछ लोग अपने पर्स में देवी-देवताओं की तस्वीरें लेकर घूमते हैं। वहीं ऐसा करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो सकती हैं। देवी-देवताओं को पर्स की बजाए घर और मन में उचित स्थान दें।

चाबी- कुछ लोग अपने पर्स में चाबी रखते हैं, यह भी सही नहीं है। पर्स में चाबी रखने से व्यापार और धन में नुकसान होने की संभावना होती है। वहीं वास्तु के अनुसार, पर्स में सिक्कों के अलावा किसी अन्य धातु को जगह देने से नकारात्मक ऊर्जा भी जन्म लेती है और मां लक्ष्मी आपसे रूठ जाती हैं। 

ऐसे अपनी पर्स में न रखें पैसे- 

पर्स में कभी भी पैसों को बेढंगेपन से नहीं रखना चहिए। नोटों को यूं ही मोड़कर पर्स में रखने की बजाए उन्हें अच्छे से गिनकर, व्यवस्थित ढंग से पर्स में रखना सही होता है। आपको यह पता होना चाहिए कि आपके पर्स में कितने रुपये हैं। वहीं पैसों को मोड़-तरोड़कर रखने की बुरी आदत हमें आर्थिक मोर्चे पर बहुत कमजोर बनाती हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles