Breaking NewsLatest Newsदेश - विदेश

जबर्दस्त माइलेज सेगमेंट में आ रहीं TVS की ये स्पोर्ट्स बाइक 

 

डेस्क। TVS Raider बाइक सेगमेंट के 125 सीसी सेगमेंट की एक पॉपुलर एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक है जिसे इसके डिजाइन और माइलेज के लिए काफी पसंद किया जा रहा है। वहीं कंपनी ने इस बाइक को दो वेरिएंट डिस्क ब्रेक और ड्रम ब्रेक के साथ मार्केट में पेश किया है जिसमें हम आज इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की बात भी कर रहे हैं।

टीवीएस राइडर का डिस्क ब्रेक वेरिएंट इसका टॉप वेरिएंट है जिसकी शुरुआती कीमत 92,689 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) की है। वहीं ऑन रोड होने पर इस बाइक की कीमत 1,09,914 रुपये की हो जाती है।

वहीं बाइक को कैश में खरीदने के लिए आपको 1 लाख रुपये की जरूरत पड़ेगी पर अगर आप इस बाइक को लोन पर खरीदना चाहते हैं तो आपके पास 11 हजार रुपये होने ही चाहिए।

वहीं टीवीएस रेडर डिस्क ब्रेक वेरिएंट को अगर आप बैंक से लोन लेकर खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए बैंक आपको 9.7 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर के साथ 98,914 रुपये का लोन भी देगा।

ये लोन मिलने के बाद आपको इस बाइक के लिए न्यूनतम 11 हजार रुपये डाउन पेमेंट भी जमा करनी पड़ेगी और उसके अगले तीन साल तक हर महीने 3,178 रुपये की मंथली ईएमआई भी आपको भरनी पड़ेगी।

वहीं फाइनेंस प्लान के जरिए इस बाइक को खरीदने से पहले आप इस बात को भीं जान लीजिए कि लोन लेने के लिए आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर दोनों का ठीक होना बहुत ही जरूरी है। ऐसा न होने पर बैंक अपने लोन अमाउंट सहित ब्याज दरों में भी बदलाव करने वाला है।

आपको बता दें कि टीवीएस राइडर डिस्क ब्रेक वेरिएंट को खरीदने के लिए फाइनेंस प्लान की जानकारी लेने के बाद आप इस बाइक के इंजन, माइलेज और ब्रेकिंग सिस्टम की भी डिटेल को पढ़ लीजिए।

वहीं इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक दी गई है जिसके साथ रियर व्हील में ड्रम ब्रेक को भी लगाया गया है। साथ में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को भी जोड़ा गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button