Friday, December 9, 2022

भारत की एक मात्र जेल जहां अपनी पत्नी के साथ निजी पल बिताते हैं कैदी

पंजाब – जेल में जिंदगी गुजारना नरक से कम नही होती है। एक व्यक्ति जब जेल जाता है तो उसकी बेसिक नीड मानो खत्म ही हो जाती है। वही अब पंजाब की एक जेल ने कैदियों को एक ऐसी सुविधा दे दी है जिसकी हर ओर चर्चा हो रही है। यह सुविधा हत्या के आरोपी की स्थिति देंखने के बाद दी गई। 

गुरजीत सिंह जो की हत्या के आरोपी है और उनकी उम्र 60 साल है। वह इस समय तरन तारन ज़िले की गोइंदवाल जेल में बंद हैं. तरन तारन ज़िला पाकिस्तान की सीमा से सटा है. जेल में इनकी जिंदगी नरक बन गई थी। 

यह काफी तनाव में रहते थे और धीरे धीरे यह अवसाद में जाने लगे। लेकिन जब जेल में इन्हें इनकी पत्नी के साथ एकांत में कुछ समय बिताने दिये जाने की सुविधा मिली तो यह काफी खुश रहने लगे। 

गुरजीत का कहना है कि इस फैसले ने उन्हें अवसाद से निकाला है। अब वह पहले की तुलना में काफी अच्छा महसूस करते हैं क्योंकि जेल में वह अपनी पत्नी के साथ थोड़ा ही सही लेकिन एकांत में कुछ व्यक्त तो गुजार सकते हैं। 

गुरजीत सिंह ने इस सुविधा के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद किया है। वही कैदियों को एकांत में पत्नी के साथ मिलने की राहत देने वाली जेल के रूप में पंजाब पहला राज्य बन गया है।

Related Articles

Latest Articles