Breaking NewsLatest Newsदेश - विदेश

अजब-गजब परंपरा: पिता करता है अपनी ही बेटी से शादी

 

डेस्क।। आपने बाल विवाह के बारे मे तो सुना ही होगा, हम सभी यह भी जानते हैं कि बाल विवाह मे छोटे बच्चों की शादी हो जाती है, पर आज हम आप लोगो को एक ऐसी बात बताने जा रहे है, जिसको जानने के बाद आपके पैरो तले ज़मीन तक खिसक जाएंगी आप सभी को बता दें कि बांग्लादेश का एक ऐसा गांव है, जहां पर बेटियों को अपने ही पिता से शादी भी करनी पड़ती है, आप सभी को बता दें इस गांव की परंपरा है, जिसे हर इंसान को निभाना ही पड़ता है।

 ये गांव बांग्लादेश का है, जहां पर ये परंपरा निभाई जाती है, बता दें कि इस परंपरा मे बाप को अपनी ही बेटी से शादी करनी पड़ती है, वहीं हम जानते हैं कि आपको हमारी बात पर विशवास नही होगा।

हम सभी जानते हैं, कि जब लड़की छोटी होती है, तो उसे शादी के बारे मे कुछ पता तक नही होता, पर इस गांव मे छोटी बच्ची के दिमाग मे ये बात डाल दी जाती हैं, कि उसे अपने पिता से शादी करनी होगी, बता दें कि ये परंपरा सिर्फ बांग्लादेश में ही मे ही होती है वहीं इस परंपरा के पीछे एक बहुत ही डरावनी वजह है।

 यहां के लोग सोचते हैं कि एक पिता ही अपनी पत्नि और बेटी की सुरक्षा अच्छे से कर सकता है, इस लिए अगर यहां किसी लड़की के पति की मौत हो जाती है, तो उसे अपने पिता से शादी करनी पड़ती है, वहीं जो पहले पति से बच्चियां होती है, वो भी अपने पिता को अपना पति ही मान्ने लग जाती है।

Show More

Related Articles

Back to top button