Monday, December 5, 2022

SBI ने जारी किया नया नियम, अब ATM से कैश निकालने का बदलेगा प्रोसेस 

 

डेस्क। New rules for SBI ATM cash withdrawal : स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है वहीं SBI ने अपने नियम में बदलाव भी किया है।

इस नियम के चलते अब लोगों को ATM से पैसे निकालने के नियमों में बदलाव भी करना पड़ा है। SBI के ग्राहकों को अब ATM से पैसे निकालने के दौरान एक स्पेशल नंबर देना होगा और अगर ग्राहक ऐसा नहीं करते है तो उसका कैश मशीन में ही अटक भी जाएगा।

New rules for SBI ATM cash withdrawal : बैंक की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार इस नए नियम के तहत ग्राहक बिना ओटीपी के कैश भी नहीं निकाल सकता और इसमें कैश निकासी के समय ग्राहकों को उनके मोबाइल फोन पर एक ओटीपी भी मिलता है जिसे डालने के बाद ही एटीएम से कैश भी निकलता है।

वहीं इस नियम के बारे में बैंक ने पहले ही जानकारी दे दी है साथ ही बैंक ने बताया है, ‘SBI ATM में लेनदेन के लिए हमारी OTP आधारित नकद निकासी प्रणाली धोखेबाजों के खिलाफ टीकाकरण की है। ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाना हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता ही होगी। SBI के ग्राहकों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि OTP आधारित नकद निकासी प्रणाली कैसे काम करती है।’

जानिए क्या है नियम जानें

New rules for SBI ATM cash withdrawal : आपको यह बता दें कि बैंक ने ग्राहकों को फ्रॉड से बचाने के लिए 10,000 और उससे ज्यादा की रकम निकासी पर नया नियम लागू कर दिया गया है। इसके तहत SBI के ग्राहकों को उनके बैंक खाते से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे गए एक OTP और उनके डेबिट कार्ड पिन के साथ हर बार अपने ATM से 10,000 रुपये और उससे अधिक निकालने की अनुमति भी देता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles