Latest Newsदेश - विदेश

देश की गुलामी का सबसे बड़ा प्रतीक रेलवे : पत्रकार ने भाजपा पर किया तीखा प्रहार 

 

डेस्क। नई दिल्ली में कर्तव्य पथ का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कहा है कि आज हर तरफ जो नई आभा दिखाई दे रही है, वो नए भारत की आत्मविश्वास वाली आभा ही है। गुलामी का प्रतीक किंग्सवे यानी राजपथ आज से इतिहास की बात बन चुका है। वहीं अब यह हमेशा के लिए मिट गया है।

आज कर्तव्य पथ के रूप में नए इतिहास का सृजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में पत्रकार आशुतोष ने एक सवाल किया है जिस पर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

आपको बता दें कि पत्रकार आशुतोष ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से लिखा कि देश की आजादी की लड़ाई को भी एक दिन गुलाम ही कह दिया जाएगा।

उन्होंने अपने एक और ट्वीट में लिखा कि, ‘ वैसे देश की गुलामी का सबसे बड़ा प्रतीक तो रेलवे है, जिसको भारत में लाया ही गया देश की संपदा को लूटने के लिए था। तो कब हटाई जाएगी रेल?’

इसके बाद पत्रकार आशुतोष ने बिना नाम लिए भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष भी किया है और कहा कि यह लोग आजादी की लड़ाई में कहीं भी नहीं थे, जो अपने घरों में तक छुपे बैठे थे या माफी मांगकर अंग्रेजों की गुलामी को स्वीकार कर चुके थे। वो अब हमें देश की आजादी का अर्थ समझा रहे हैं।

पत्रकार आशुतोष द्वारा किए गए इन ट्वीट्स पर कुछ लोगों ने उनका समर्थन भी किया है तो वहीं कुछ लोगों ने इसपर तंज कसते हुए कमेंट्स किए है।

Show More

Related Articles

Back to top button