Latest Newsदेश - विदेश

पुलिस का अल्ट न्यूज के जुबैर पर आरोप: परिवार से लैपटॉप नष्ट करने को कहा

 

डेस्क। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने अल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर की याचिका को लेकर विरोध किया है। याचिका में जुबैर ने पुलिस द्वारा जब्त किए गए उपकरणों और दस्तावेजों को वापस करने की मांग की थी जब्त की गई वस्तुओं का रोहिणी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में विश्लेषण जारी है।

दिल्ली पुलिस ने अल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को लेकर हैरान करने वाला दावा भी किया है। पुलिस ने यह भी कहा कि मोहम्मद जुबैर ने अपने परिवार से यह कहा था कि अगर वह गिरफ्तार हो जाता है तो वे उसके मोबाइल फोन और लैपटॉप सहित अन्य उपकरणों को तुरंत ही नष्ट कर दें। 

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने जुबैर की याचिका का विरोध जताया जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ मामले की जांच के दौरान पुलिस द्वारा जब्त किए गए उपकरणों और दस्तावेजों को वापस देने की मांग की थी।

वहीं रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने यह तर्क भी दिया कि जब्त की गई वस्तुओं का रोहिणी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में विश्लेषण के लिए भेजा गया है। साथ ही विश्लेषण की प्रतिस्पर्धा के बाद जुबैर अपनी रिहाई के लिए निचली अदालत का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं।

बता दें की दिल्ली पुलिस ने अपने हलफनामे में कहा है कि, ‘पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान आरोपी मोहम्मद जुबैर के आवास (बेंगलुरु) से खुलासा बयान के आधार पर एक लैपटॉप, दो चालान और एक हार्ड डिस्क बरामद की गई थी, जो धारा के तहत पूर्ण रूप से स्वीकार्य है, 27 भारतीय साक्ष्य अधिनियम, जिसे परीक्षण के समय देखा जाना है।

https://twitter.com/CNNnews18/status/1570690019593179141?t=vieY3upf1yr2TeWUpOzrDw&s=19

Show More

Related Articles

Back to top button