Friday, December 9, 2022

क्या आपने ढूंढ ली बिल्ली, वायरल हो रही ये तस्वीर 

 

Find Cat Among the Human Faces: सोशल मीडिया पर कई तरह के मजेदार फोटो और वीडियो वायरल होते हैं। वहीं इनमें से कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स क्रिएट करने वाले भी होते हैं। बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी यह है कि यह हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं।

वहीं ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास भी दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच है, साथ ही ऐसा बिल्कुल भी नहीं है वहीं ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें इंसान के चेहरों के बीच एक बिल्ली का चेहरा बना हुआ है और इसमें आपको ढूंढना है कि बिल्ली कहां पर है।

इस वायरल तस्वीर में बहुत सारे लोगों के चेहरे बने हुए हैं और इन्हीं चेहरों के बीच एक बिल्ली भी बनी हुई है। इसी बिल्ली को ढूंढकर आपको बताना है कि वह कहां पर है। साथ ही ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली है। इस तस्वीरें में मानव मस्तिष्क की ऑब्जर्वेशन स्किल को बढ़ाने में मदद भी करती हैं।इतना ही नहीं ऑप्टिकल इल्यूजन वैज्ञानिकों को यह समझने में मदद करते हैं कि किसी तस्वीर के बारे में बातचीत करते समय हमारा मस्तिष्क किस तरह से काम कर रहा होता है। 

साथ ही इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि तमाम इंसानी चेहरों के बीच रखा हुआ यह बिल्ली का चेहरा एकदम उन्हीं के जैसा नजर आता है और उनसे मिलता जुलता भी लग रहा है। जिस वजह से यह आसानी से नहीं दिख रहा पर अगर आप ढूंढ़ ले गए तो आप जीनियस कहलाएंगे।

आगे हम आपको बता रहे हैं कि केला कहां पर रखा हुआ है। हमने उसी तस्वीर में एक घेरा लगाया है जहां यह देखा जा सकता है कि बिल्ली कहां पर है।

असल में यह बिल्ली का चेहरा तस्वीर के बाएं साइड में चश्मा लगाए बैठी एक लड़की के बिलकुल बगल में बना हुआ है और एकमात्र बिल्ली का चेहरा ऐसे सेट किया गया है जैसे वह सेम ही है। साथ ही ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि वह कहां रखा गया है। 

Related Articles

Latest Articles