Breaking NewsLatest Newsदेश - विदेश

अब बिना गारंटी के मिलेगा 10 लाख तक का एजुकेशनल लोन

बिजनेस– आज के समय मे शिक्षा अत्यधिक आवश्यक हो गई है। लोग अपनी पढ़ाई के लिए एजुकेशनल लोन का सहारा लेते हैं। वही सरकार ने लोगो की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एजुकेशनल लोन के नियमो में बदलाव करने बात कही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब सरकार एजुकेशन लोन की गारंटी लिमिट को 7.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये करने का विचार कर रही है। अगर सरकार ऐसा करती है तो इससे सबसे अधिक फायदा स्टूडेंट्स को होगा और उन्हें जल्द ही पढ़ाई के लिए लोन मिल जाएगा। 

बताया जा रहा है कि सरकार के पास कई शिकायतें गई थी कि पढ़ाई के लिए लोन मिलने में दिक्कतें आ रही है। लोन का एप्लिकेशन कैंसिल हो रहा है। जिसके चलते सरकार ने अब यह फैसला लेने का निर्णय लिया है।

वित्त मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि उसने शिक्षा विभाग से इस परिपेक्ष्य में बात करना शुरू कर दिया है। जल्द ही इस सन्दर्भ में फैसला आ जायेगा। इसमें एजुकेशन लोन की गारंटी लिमिट को 33 परसेंट तक बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।

अगर तालमेल बैठ जाता है और शिक्षा विभाग वित्त मंत्रालय की बात से सहमत होता है। तो छात्रों को पढ़ाई के लिए बिना किसी गारंटी के 10 लाख या उससे अधिक राशि का लोन दिया जा सकेगा। यह छात्रों के लिए काफी राहत भरी खबर होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button