Latest Newsदेश - विदेश

पाकिस्तान में न मस्जिद बचे न मंदिर, बाढ़ से धराशायी हुआ देश

 

 

डेस्क: पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) में नदियां तो शांत हो गई हैं पर मानो मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। वहीं पूरा सिंध प्रांत (Sindh Province) अब भी पानी में डूबा हुआ है और बाढ़ (Flood) में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाया जा रहा है। 

वहीं पाकिस्तान पर ऐसी आसमानी आफत आई कि पूरा एक तिहाई देश कहर के आगे सरेंडर (Surrender) कर चुका है।

वहीं शहर समंदर में बदल चुका है तो गांव दरिया बना चुका है। इसी कड़ी में सिंध प्रांत में सिंध नदी के तांडव के आगे पूरा पाकिस्तान कराहने लगा और जब हालात कुछ बेहतर हुए तो हर तरफ तबाही की निशानियां ही बिखरी मिली हैं। 

इसके साथ ही सरकारी नाव बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत का सामान लेकर नदी किनारे भी पहुंचाया जा रहा हैं। जैसे ही सामान पहुंचा तो राहत का सामान लेने के लिए लोगों का हुजूम टूट पड़ा। इसी कड़ी में एक बुजुर्ग आगे बढ़े और नाव से सामान से भरी बोरी लेने के लिए पानी में घुस गए, पर आप किस्मत तो देखिए…नाव पीछे चली गई और वो बुजुर्ग पानी में छटपटाता ही रहा गया।

Truecaller App Features: बहुत कम लोग जानते हैं इन जबरदस्त फीचर्स के बारे में

बता दें कि राजनीतिक (Political) और आर्थिक (Economical) तौर पर सबसे बुरे दौर से गुजर रहे पाकिस्तान ने मदद के लिए हर तरफ हाथ भी फैलाया है और मदद (Help) भी की जा रही है, पर यह भी कहा जा रहा है कि बाढ़ प्रभाविक इलाकों से पानी निकलने में तीन से चार महीने लग सकते हैं, तब तक यहां के स्थानीय लोगों का क्या होगा जो कोई नहीं जानता, क्योंकि सरकार हाथ खड़े कर चुकी है।

Show More

Related Articles

Back to top button