Latest Newsदेश - विदेश

कोविड अब खत्म होने की कगार पर सभी को रहना होगा सतर्क- WHO

विदेश– कोरोना के तांड़व से पूरा विश्व जुझा है। कोरोना ने न सिर्फ लोगो को स्वास्थ्य को प्रभावित किया अपितु इसके कारण प्रत्येक देश की अर्थव्यवस्था भी चरमरा गई। कई लोगो का रोजगार छीन गया और लोग सड़कों पर आ गए। वही अब कोरोना के संदर्भ में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि अब समय आ गया है जब विश्व को कोविड के तांड़व से पूर्णतः मुक्ति मिल जाएगी।

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख डॉ. टेड्रोस ने कहा साल 2020 में पूरे विश्व को कोरोना में जकड़ रखा था। हर तरफ मौत का तांड़व देंखने को मिल रहा था। लेकिन बीते एक साल में कोरोना के सबसे कम मामले सामने आए हैं। जिससे यह स्पष्ट है कि अब कोरोना महामारी से विश्व को छुटकारा मिल जाएगा। 

उन्होंने आगे कहा, अभी कोविड के मामले काफी कम आ रहे हैं। जिन्हें देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है। लेकिन अभी लोगो को सतर्क रहने की आवश्यकता है। क्योंकि अभी कोविड के नए वैरिएंट सामने आ सकते हैं जो विश्व के लिये बड़ा खतरा बन सकते हैं और विश्व को कोरोना के खतरनाक मंजर में ले जा सकती है। उन्होंने यह भी कहा है कि लापरवाही सभी को संकट में डाल सकती है। सभी देशों को अब ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button