Sunday, November 27, 2022

जाने उस प्रधानमंत्री को कैसे दे रहे लोग श्रद्धांजलि जिसने अपनी स्पष्ट सोच, मजबूत इरादों, निर्णायक नेतृत्व से संभाली देश की कमान

देश– आज के दिन देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या की गई थी। वही आज सोशल मीडिया पर लोग इंदिरा गांधी को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है और उनके संघर्ष को याद कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, अपने फौलादी इरादों के साथ अपने खून की एक एक बूंद को देश पर न्यौछावर करने वाली भारत की प्रथम व अब तक की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत शत नमन।

देखे यूजर्स ने कैसे दी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि –

देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाली, भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

भारत को एक विश्वशक्ति के रूप में पहचान दिलाने वाली पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी की पुण्य तिथि पर कोटि-कोटि नमन।

#इंदिरा_गांधी

अपने खून का एक-एक कतरा देश की एकता और अखण्डता को बनाये रखने के लिये समर्पित करने वाली, देश की सशक्त प्रथम महिला प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व० श्रीमती इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन करता हूँ।

स्पष्ट सोच, मजबूत इरादों, निर्णायक नेतृत्व के साथ खून के आखिरी कतरे तक राष्ट्र को सींचने वाली पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न श्रीमती #इंदिरा_गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि. यह राष्ट्र उनके अनुकरणीय उदाहरण व योगदान के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा.

आयरन लेडी के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर, भारत को एक सशक्त और मज़बूत राष्ट्र के रूप में पहचान दिलाने वाली भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन..!

यदि देश की सेवा करते हुए मेरी मृत्यु भी हो जाए तो मुझे इसका गर्व होगा। देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करती हूँ। उनके देशहित में लिए गए मजबूत फैसले एवं विचार हमेशा हमें प्रेरित करते रहेंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles