Latest Newsदेश - विदेश

आज सुनाया जाएगा ज्ञानवापी मामले में फैसला

 

डेस्क। वाराणसी के श्रृंगार गौरी ज्ञानवापी मामले में सुनवाई को लेकर सोमवार को जिला जज की अदालत से फैसला सुनाए जाने की आशंका है। वहीं इसमें अदालत यह निर्णय देगी कि श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन और विग्रहों की सुरक्षा को लेकर कोर्ट में चल रहा यह मुकदमा सुनने योग्य भी है या नहीं।

वहीं सभी पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद 24 अगस्त को जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश ने मामले को लेकर फैसला सुरक्षित कर लिया था। आने वाले फैसले को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक भी की गई। इसको लेकर वाराणसी पुलिस अलर्ट मोड पर है।

केस को लेकर हिंदू पक्षकार सोहन लाल आर्य ने यह भी कहा है कि हम आश्वस्त हैं कि निर्णय हिंदू पक्ष में ही आने वाला हैं। विजय हमारी ही होनी है। वहीं मुस्लिम पक्ष Worship Act और वक्फ की जमीन की बात को भी ठीक से नहीं रख पाए हैं। साथ ही अभय नाथ यादव के निधन के बाद मुस्लिम पक्ष के सभी साक्ष्य धरे के धरे रह गए और जहां धर्म होता है वहीं जीत भी होती है। आगे उन्होने कहा कि मैं 38 वर्षों से इसके लिए संघर्ष कर रहा हूं।

वहीं दूसरी ओर मुस्लिम पक्ष की दलीलों पर उन्होंने कहा कि मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव ने कहा था, अगर यह ज्योतिर्लिंग है तो मैं इसको प्रणाम करता हूं।

उन्होंने कहा कि यह वीडियो सर्वे में भी है, कोर्ट देख सकता है वहीं कोर्ट में इसको लेकर भी बात हुई थी। शिवलिंग से नंदी तक की दीवारो को तोड़ा जाना चाहिए। जिससे नंदी अपने भगवान को देख पाएं।

रणवीर ने ऑन स्टेज दीपिका के साथ किया कुछ ऐसा देखकर दंग रह गए फैंस

वाराणसी कमिश्नरेट की सुरक्षा का बड़ा निर्देश

कानून व्यवस्था की चुनौतियों से निपटने की तैयारी

सभी धर्मगुरुओं और महत्वपूर्ण व्यक्तियों से संवाद के भी निर्देश

पूरे कमिश्नरेट एरिया में धारा-144 लागू की गई लागू

संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च के भी दिए निर्देश

एरिया में फुट पेट्रोलिंग का निर्देश

इंटर डिस्ट्रिक्ट बॉर्डर पर चेकिंग और अलर्टनेस के साथ काम करने का निर्देश

होटल, धर्मशाला और गेस्ट हाउस की चेकिंग और सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग के निर्देश।

वर्दी में रील बनाने को लेकर पुलिसकर्मी पर कार्यवाही

Show More

Related Articles

Back to top button