Latest Newsदेश - विदेश

Instagram Parental Supervision tools: अब पैरेंट्स को मिलेगी पल पल की खबर 

 

Instagram Parental Supervision tools: अगर आप से सामने वाला आपकी इंस्टाग्राम आईडी पूछ ले आपका जवाब ये हो कि मैं इंस्टाग्राम नहीं इस्तेमाल करता तो यकीन मानिए सामने वाला आप पर हंस देगा। 

क्योंकि हो सकता है सामने वाले को ये लगे कि आप झूठ बोल रहे हैं।

आज खासकर युवा पीढ़ी रियल वर्ल्ड से अलग वर्चुअल वर्ल्ड सोशल मीडिया इंस्टाग्राम का दीवाना है। वहीं शायद ही ऐसा कोईयुवा होगा जो मनोरंजन के इस साधन का इस्तेमाल ना कर रहा हो। वहीं ऐसे में सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि स्कूल जाने वाले बच्चों को भी इंस्टाग्राम पर आईडी बनाने का क्रेज होता है। साथ ही अगर आपका बच्चा भी इंस्टाग्राम इस्तेमाल करता है तो ये खबर आपको काफी खुश कर सकती है। बता दें की कंपनी ने एक नया फीचर रोलआउट किया है जिसकी मदद से आपको अपने बच्चे की एक्टिविटी पर नजर बनाए रखने में काफी आसानी होगी।

बता दें कि कंपनी ने आज ही पैरेंटल सुपरविजन टूल (Parental Supervision tools)पेश किया गया है। वहीं इस टूल की मदद से पैरेंट्स अपने बच्चे के इंस्ट्राग्राम पर होने वाली एक्टिविटी पर नजर बना भी सकते हैं। इतना ही नहीं नए टूल की मदद से अगर आपका बच्चा किसी परेशानी में भी होगा तो इसका नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो अगर आपका बच्चा इंस्टाग्राम पर किसी अकाउंट को ब्लॉक लिस्ट में डालता है तो इसकी जानकारी भी तुरंत आप तक पहुंच जाएगी। साथ ही कई बार बच्चे किसी परेशानी में पेरेंट्स को इसकी भनक भी नहीं लगने देते हैं खुद ही चीजों को हैंडल करने की कोशिश में रहते हैं, जिसकी वजह से बच्चे कई बार बड़ी मुसीबत में भी फंस जाते हैं। ऐसे में समय रहते ये टूल पैरेंट्स को इसकी सूचना दे दिया करेगा। 

इसके साथ ही कंपनी एक फैमिली सेंटर भी पेश करने वाली है। वहीं पैरेंट्स के लिए इस प्लेटफॉर्म पर एक्सपर्ट के द्वारा तैयार किया कंटेंट आर्टिकल, वीडियो क्लिप के रूप में भी मिलेगा।  साथ ही कंपनी ने एक्सपर्ट्स की मदद से पैरेंट्स को एजुकेट गाइड करने की व्यवस्था भी पेश की है।

Show More

Related Articles

Back to top button