Sunday, November 27, 2022

फाइनल मैच खेलने के लिए भारत को बनानी चाहिए यह रणनीति

खेल– ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। लेकिन अब भारत के लोग यह कयास लगाए बैठे हैं कि भारत सेमीफाइनल में जीत दर्ज करके फाइनल में अपनी जगह बनाएगा।

लेकिन भारत के लिए यह राह इतनी आसान नही होगी। क्योंकि भारत का सामना इंग्लैंड के साथ होना है जो दूसरे ग्रुप में आ रही है। वही दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के मध्य होगा। 

लेकिन भारत के लिए इंग्लैंड से मैच जीतना अधिक आवश्यक है। अगर भारत इंग्लैंड को मात देता है तो भारत के फ़ाइनल खेलने के समीकरण बन जाएंगे। इंग्लैंड और भारत के मध्य यह मैच एडिलेड ओवल मैदान में होगा।

जाने क्या है खासियत एडिलेड ओवल मैदान की-

एडिलेड ओवल मैदान की पिच बैटिंग के परिपेक्ष्य से काफी बेहतरीन है। गेंदबाज हमेशा बदलते मौसम का इंतजार करते हैं। क्योंकि यहां का मौसम गेंदबाजी को प्रभावित करता है।

इसके अलावा एडिलेड ओवल मैदान की पिच पर छक्के लगाना मुश्किल होगा। लेकिन यहां की बाउंड्री छोटी है तो भारत को अपना फोकस ज्यादातर बाउंड्री पर रखना चाहिए।

इसके अलावा इस पिच की खास बात यह भी है कि अगर भारत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनता है तो उसकी जीत की संभावना अधिक बन रही है। क्योंकि यहां का रिकॉर्ड है कि जिसने भी अभी तक पहले बल्लेबाजी की है उसे ही जीत हासिल हुई है।

वही राहुल द्रविड़ भी यह स्पष्ट कर चुके हैं कि वह एडिलेड ओवल मैदान का हाल जानते हैं। पिच के अकॉर्डिंग ही वह टीम में खिलाड़ी चुनेंगे। उन्हें लगता है यहां उन खिलाड़ियों को रखना उम्दा होगा जिन्हें यहां की पिच का अनुभव है।

लेकिन एक बात साफ करदी गई है। मैच शाम को होगा। तो यहां का मौसम अलग रहेगा। लोगो को यह खयाल रखना चाहिए कि अगर वह बड़ा स्कोर गेन करते हैं टीम के लिए तो प्रतिद्वंद्वी को समस्याओं से जूझना पड़ेगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles