Sunday, November 27, 2022

हिंदू नंबर 1 ढोंगी हैं: गुजरात के गवर्नर के इस बयान पर छिड़ा विवाद

 

Controversial Statement of Gujarat Governor Acharya Devvrat: गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के हिंदुओं को ढोंगी बताने वाले बयान ने बाद से ही विवाद खड़ा हो गया है। जहाँ एक ओर बुधवार को नर्मदा जिले के पोइचा गांव में ‘जैविक खेती’ के विषय पर आयोजित एक सेमिनार को संबोधित करते हुए दिया उन्होंने यह बयान दिया।

राज्य के दो प्रमुख समाचार पत्रों ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत के बयान का उल्लेख किया जिसके बाद से ही वो चर्चा में हैं। जिसमें उन्होंने यह भी कहा, लोग ‘जय गौ माता’ का जाप करते हैं। वे गाय को दूध देने तक उन्हें गौशाला में रखते हैं। फिर एक बार जब वह दूध देना बंद कर देती है, तो वे उसे सड़कों पर आवारा  छोड़ देते हैं। आगे उन्होंने कहाँ कि इसलिए मैं कहता हूं कि हिंदू नंबर 1 ढोंगी हैं। हिंदू धर्म और गाय आपस में जुड़े हुए हैं, पर यहां लोग केवल स्वार्थ के लिए ‘जय गौ माता’ का जाप करते हैं।

इसके बाद उन्होंने आगे यह भी कहा, लोग भगवान से प्रार्थना करने के लिए मंदिरों, मस्जिदों, चर्च, गुरुद्वारा आदि में जाते हैं, ताकि भगवान उन्हें आशीर्वाद दें। वहीं मैं कहता हूं कि अगर आप जैविक खेती की ओर बढ़ते हैं, तो भगवान आपसे आसानी से ऐसे ही प्रसन्न हो जाएंगे। 

उन्होंने यह भी कहा कि मैं वैज्ञानिक प्रमाणों के साथ कह रहा हूं कि रासायनिक खाद के प्रयोग से आप पशुओं को मार देते हैं। यदि आप जैविक खेती अपनाते हैं, तो इससे आप पशुओं को जीवन देने का काम करेंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles