Sunday, November 27, 2022

इस बैंक मे बढ़ाई एफडी ब्याज दरें जाने अब इन्वेस्टमेंट पर कितना होगा फायदा

बिजनेस– आज के समय मे हर कोई अपने पैसे को इन्वेस्ट करके उससे अच्छा लाभ कमाना चाहता है। कई लोग जो अपने पैसे को इन्वेस्ट करने के लिये शेयर बाजार को सही विकल्प मानते हैं। तो कई लोग अपना पैसा एसआईपी में लगाते है। लेकिन इन इनवेस्टर के बाद आते हैं वह लोग जो सिर्फ विश्वास की जगह पर अपना पैसा इन्वेस्ट करना चाहते हैं। 

ऐसे लोग सबसे ज्यादा विश्वास फिक्स्ड डिपॉजिट में करते हैं। इन लोगो को लगता है कि अगर यह अपना पैसा फिक्स्ड डिपॉजिट में इन्वेस्ट करते हैं तो इनको इससे लाभ भी मिलेगा और इनका पैसा सुरक्षित भी रहेगा। वही अगर आप भी उन ग्राहको में से है जो अपना पैसा फिक्स्ड डिपॉजिट में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिये काफी काम की हो सकती है। क्योंकि इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं सरकारी बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक के फिक्स्ड डिपॉजिट के बारे में।

सरकारी बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरों में इजाफा करने की घोषणा की है। बैंक की नई दरें 13 सितंबर से लागू हो जाएगी। बैंक की नई दरों का लाभ उन निवेशकों को होगा जो बैंक में 3 से 7 साल के लिये अपना पैसा इन्वेस्ट करेंगे। बैंक की नई दरें लागू होने के बाद अब निवेशक एफडी पर 3.25 फीसदी से लेकर की ब्याज प्रतिवर्ष कमा सकते हैं ।

बैंक ने 7 से लेकर 29 दिन तक की एफडी पर ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत बढ़ा दिया है। बैंक ने 30 से लेकर 45 दिन तक की एफडी पर ब्याज को 0.35 प्रतिशत बढ़ाकर 3.35 प्रतिशत कर दिया है। बैंक ने 46 से लेकर 90 दिन तक की एफडी पर ब्याज दर बढ़ाकर 3.75 प्रतिशत कर दिया है। 91 से लेकर 179 दिन तक की अवधि वाली एफडी पर ब्याज दर 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर 4.10 प्रतिशत कर दिया है। वहीं, 180 दिन से लेकर 1 साल तक की अवधि वाली एफडी पर ब्याज दर को 4.50 प्रतिशत बढ़ाकर 4.65 प्रतिशत कर दिया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles