Breaking NewsLatest Newsदेश - विदेश

कानपुर में हमेशा जिंदा रहेंगे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, सरकार ने की बड़ी घोषणा

 

डेस्क। यूपी के कानपुर के नगर निगम (केएमसी) ने शहर की दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखने की घोसणा की है। केएमसी सूत्रों के अनुसार उनके घर के सामने स्थित पार्क में उनकी प्रतिमा भी स्थापित करवाई जाएगी। वहीं पार्षद कमल शुक्ला बेबी, महेंद्र पांडे और सुनील कनौजिया ने दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखने का प्रस्ताव दिया है।

एक सड़क किदवई नगर में उनके आवास के सामने वाली है और दूसरी स्वरूप नगर में भोलेश्वर मंदिर के पास स्थित है और पार्क भी उनके घर के पास ही स्थित है जिसके नाम बदलने पर विचार हो रहा है।

बता दें कि राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था और उन्हें गजोधर भैया के नाम से भी जाना जाता था। उन्हें समाजवादी पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था, पर उन्होंने टिकट वापस कर दिया था। बाद में वह उसी वर्ष बीजेपी में शामिल हुए और वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी बने।

जानकारी के लिए बता दें कि, कानपुर के किदवई नगर इलाके के रहने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर को 58 साल की उम्र में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था वहीं 10 अगस्त को जिम में कसरत करने के दौरान हर्ट अटैक आने के बाद से वह 41 दिन तक अस्पताल के आईसीयू में जिंदगी और मौत से जूझते भी रहे थे और अंततः 21 सितंबर को लड़ाई को जीवन से हार गए।

Show More

Related Articles

Back to top button