Latest Newsदेश - विदेश

भाजपा एमपी सुमेधानंद सरस्वती पर लगा आरोप, फर्जी लेटर पैड बनवाकर संगठन चलाने का आरोप

 

 

BJP MP Sumedhanand Saraswati: राजस्थान के जयपुर की पुलिस ने स्थानीय अदालत के निर्देश पर सीकर के भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुमेधानंद सरस्वती को धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। यह मामला जयपुर के आदर्श नगर थाने में आर्य प्रतिनिधि सभा के मंत्री जीववर्धन शास्त्री की ओर से दर्ज कराया गया है।

वहीं आदर्श नगर थानाधिकारी विष्णु कुमार खत्री ने बताया है कि इस संबंध में आर्य प्रतिनिधि सभा राजस्थान के मंत्री जीववर्धन शास्त्री ने सांसद सुमेधानंद सरस्वती, देवेन्द्र कुमार और रविशंकर गुप्ता के खिलाफ भी रिपोर्ट लिखी है। पुलिस के अनुसार, बीजेपी सांसद और दोनों शख्स ने खुद को आर्य प्रतिनिधि सभा के पदाधिकारियों के रूप में पेश किया था जबकि वो इस पद पर नहीं थे।

पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता जीववर्धन शास्त्री ने यह आरोप लगाया है कि सांसद ने संगठन के फर्जी लेटर पैड बनाए और खुद को अध्यक्ष पद पर सुसज्जित भी बताया। आदर्श नगर एसएचओ विष्णु कुमार खत्री ने कहा, “सांसद सुमेधानंद सरस्वती सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पर वह एक जनप्रतिनिधि हैं इसलिए मामले की जांच क्राइम ब्रांच, सीआईडी ​​को भेजी गई है।”

विष्णु कुमार खत्री ने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि सांसद सुमेधानंद आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान भी चुने गए थे, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने व्यस्तता का हवाला देकर अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद उनकी जगह किशनलाल गहलोत को इसका प्रधान नियुक्त किया गया। 

वहीं आरोप है कि सांसद ने प्रधान पद पर न रहते हुए भी फर्जी लेटर पैड छपवाए और कई मीटिंग बुलाई।

Show More

Related Articles

Back to top button