Sunday, November 27, 2022

अमेरिका ने पकिस्तान की मदद कर बढ़ा दी भारत की चिंता

डेस्क। अमेरिका ने पाकिस्तान को हथियारों के लिए विशालकाय पैकेज देने की घोषणा की है। जिस अमेरिका पर पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवाद को पालने की चर्चा रहती है। उस अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को मेगा पैकेज देने का मन बना लिया है।

साथ ही सबसे हैरानी की बात तो यह है कि मोदी सरकार ने अमेरिका के इस फैसले को लेकर अभी तक चुप्पी साध रखी है और अमेरिका द्वारा भारत के साथ खेले जा रहे डबल गेम से एक्सपर्ट और रक्षा विशेषज्ञ असमंज में है। 

चीन जाकर मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए चेतावनी

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को सुरक्षा मजबूत करने के लिए दी गई वित्तीय सहायता को भारत के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। अमेरिका की बाइडेन सरकार ने पाकिस्तान को एफ-16 फाइटर जेट के रखरखाव के लिए 45 करोड़ डॉलर की सहायता राशि प्रदान की है। बता दें कि साल 2018 के बाद से अमेरिका की ओर से पाकिस्तान को दी गई, यह एक बड़ी आर्थिक मदद के तौर पर सामने आया है।

भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद को मिली भारत लौटने की धमकी

बता दें कि साल 2018 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता पर यह कहते हुए रोक लगा दी थी कि पाकिस्तान के आतंकवाद को अमेरिका कुछ सहायता नहीं कर सकता। पर बाइडेन प्रशासन ने पाकिस्तान के लिए अपना खजाना वापस खोल दिया है। 

अमेरिका ने पाकिस्तान को दी गई सुरक्षा सहायता राशि को लेकर भारत को सफाई भी दी कि इससे क्षेत्र में सैन्य संतुलन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला साथ ही अमेरिका का यह कहना भी है कि इस आर्थिक सहायता से पाकिस्तान की रक्षा क्षेत्र में अपनी मौजूदा समय की जरूरतों को पूरा करने की क्षमता बनाने की पूरी कोशिश करेगा।

इंडिलिक्स में निकली बम्फर भर्ती फ्रेशर और इंटर्न करे अप्लाई, काबिलियत को मिलेगा मौका

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles