राज्य

Weather Update: दिल्ली कब तक पहुंचेगा मानसून 

डेस्क। Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार मानसून के अपने निर्धारित समय 27-28 जून तक दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में पहुंचने की संभावना दिखाई दे रही है।

दक्षिण पश्चिम मानसून अभी तक बिना किसी बड़ी बाधा के आगे बढ़ रहा है वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार में मानसून पहुंच चुका है। इन राज्यों में उसके आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां बहुत ही अनुकूल बनी हुई हैं। 

Weather Update Delhi: राजधानी को प्रचंड गर्मी से राहत 

महाराष्ट्र के शेष भाग और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी अगले तीन से चार दिन के भीतर मानसून के पहुंचने की उम्मीद दिखाई दे रही है। उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार से मानसून से पहले भारी बारिश होने के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, मानसून अपनी उत्तरी सीमा की तरफ सामान्य गति से आगे जाता दिख रहा है। अगले 5-6 दिन में मानसून पूरे उत्तर प्रदेश को कवर कर लेगा। मानसून के अपने निर्धारित समय 27-28 जून तक दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में एंट्री करने की उम्मीद है। सिक्किम, झारखंड, ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उपहिमालयी प. बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश भी हो रही है। 

हिमाचल : जानिए कब होगी बारिश 

हिमाचल में 28 जून को मानसून पहुंचने का पूर्वानुमान लगाया गया है। 26 जून से प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश का दौर भी शुरू होगा। रविवार को कई क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहने के भी आसार हैं। 24 और 25 जून को धूप खिली रहने की पूरी उम्मीद है।

पान के ये उपाय आपकी सभी मनोकामनाएं करेंगे पूरी

उत्तर भारत में लू का अलर्ट

आसमान में बादल छाए रहने से दिल्ली-एनसीआर को शनिवार को भी तपती गर्मी से राहत मिली थी, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के मैदानी राज्यों को अभी दो दिनों तक प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ने वाला है।

Related Posts

1 of 770