राज्य

Weather Update Delhi: राजधानी को प्रचंड गर्मी से राहत 

डेस्क। Weather Update Delhi: प्रचंड गर्मी की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर को कुछ राहत मिल गई है। कई इलाकों में बारिश भी हो रही है। हल्की बारिश की फुहारों से लोगों ने काफी राहत की सांस ली है।

प्रचंड गर्मी की मार झेल रहे दिल्ली एनसीआर में अब मौसम का मिजाज काफी बदला हुआ दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को दोपहर में दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश देखी गई है।

अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन बाद फिर से दिल्ली को प्रचंड गर्मी और लू से जूझना भी पड़ सकता है।

कहीं कोई आपके आधार का तो नहीं कर रहा गलत इस्तेमाल

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बुधवार रात हुई हल्की बूंदाबांदी व तेज हवाओं के कारण तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है। बीते कई दिन से 44-45 डिग्री चल रहा तापमान गुरुवार को लुढ़ककर 40 डिग्री तक जा पहुंच है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

आयानगर और जाफरपुर को छोड़कर मौसम विभाग के कई केंद्रों पर तापमान 40 डिग्री से नीचे

 दर्ज किया गया। मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान है कि राहत दो दिन की है। 23 जून से एक बार फिर से दिल्ली झुलसने लग जाएगी।

Sukanya Samriddhi Yojana: जानिए कैसे करें निवेश, क्या मिलेगा लाभ

राजधानी में गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 29.6 डिग्री सेल्सियस पर रहा। आयानगर में सबसे अधिक 40.6 तापमान दर्ज हुआ है जबकि जाफरपुर में तापमान 40 डिग्री पर रहा। पीतमपुरा में 39.7, पालम में 39.6, पूसा में 38.1 और नजफगढ़ में 38 डिग्री तापमान भी रहा।

Related Posts

1 of 767