राज्य

UP Weather Update: 26 जनवरी के कार्यक्रम में बाधा डाल सकती है बारिश

 

 

डेस्क। UP Weather Update: पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी और भूस्खलन ने जहां दुश्वारियां बढ़ाई हैं तो वहीं मैदानों में बारिश की वजह से ठिठुरन बढ़ी है. पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है।

24-25 जनवरी को कुछ जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है। साथ ही रविवार शाम को कानपुर, उन्‍नाव में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे थे। इसके चलते प्रदेश के कई जिलों में भी सर्दी में ठिठुरन भी महसूस की गई है। वहीं, मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी मौसम ऐसा ही रहेगा।

मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में तेज बारिश के आसार

रविवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली है। वहीं कानपुर में शाम तेज बारिश हुई है। वहीं, कानपुर के आर्य नगर, परेड और कल्‍याणपुर सहित कई क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले भी गिरे है। साथ ही कानपुर स्थित सीएसए कृषि विश्‍वविद्यालय के मुताबिक शहर में 0.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

बारिश-ओले के बाद ठंड में हुआ इजाफा

वहीं, उन्नाव में भी मौसम का मिजाज रविवार को बदला भी है। साथ ही बारिश के साथ कई इलाकों में ओले गिरे है। ओले गिरने से एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। वहीं, इटावा में लगातार पड़ रही ठंड के बीच बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश और ओले गिरने के बाद ठंड में इजाफा हो सकता है। साथ ही रात में सर्द हवाएं चल सकती हैं और बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पहले ही आशंका भी जताई थी।

Show More

Related Articles

Back to top button