राज्य

टीचर ने मुस्लिम छात्र को बोला आतंकवादी, फिर को हुआ

डेस्क। सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो पर यूज़र्स का पारा हाई हो चुका गया है। कर्नाटक के उडुपी के मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी से वायरल हो रहे वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि एक स्टूडेंट अपने प्रोफ़ेसर पर कैसे गुस्सा निकाल रहा है। स्टूडेंट का यह भी कहना है कि आप किसी मजहब का मजाक नहीं उड़ा सकते।

इसी कड़ी में वायरल वीडियो में स्टूडेंट प्रोफसर से यह भी कहता है कि इस तरह का मजाक बिल्कुल बर्दाश्त करने लायक नहीं है, और आप मेरे मजहब को लेकर मजाक नहीं कर सकते। वहीं इसके जवाब में प्रोफसर ने कहा,”तुम मेरे बच्चे की ही तरह हो।” जिसपर बच्चे ने तेज आवाज में कहा कि अगर एक पिता ऐसी बात कहेगा तो मैं उन्हें भी छोडूंगा।
इस कड़ी में प्रोफसर ने जब दोबारा स्टूडेंट को समझाने की कोशिश करी तो स्टूडेंट ने कहा,”ऐसा नहीं है सर, 26/11 कोई मजाक की बात नहीं थी वहीं इस देश में एक मुसलमान होना और हर दिन यह सब झेलना मजाक की बात बिलकुल भी नहीं है। आगे उसने कहा क्या आप अपने बेटे से इस तरह बात करेंगे? क्या आप उसे आतंकवादी के नाम से बुलाओगे? आप मुझे इस तरह कैसे बुला सकते हैं? इतने सारे लोगों के सामने और पूरी क्लास के सामने… ये आप एक अध्यापक हैं।”
यह मामला बढ़ता देख प्रोफसर ने स्टूडेंट से माफ़ी मांगते हुए कहा कि, “सॉरी… सॉरी। जिसपर प्रोफ़ेसर ने यह कहा कि सॉरी कहने से आपके सोचने के तरीके में कोई बदलाव नहीं हो सकता है।” साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टूडेंट ने बताया कि प्रोफेसर ने क्लास में मुझे कसाब कहकर बुलाया था जो एक आतंकवादी था।
आपको जानकारी के लिए बता दें कि मामला संज्ञान में आने के बाद इंस्टीट्यूट ने प्रोफसर को तुरंत सस्पेंड कर दिया है, वहीं एक इस मामले पर एक जांच कमेटी भी बना दी गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button