राज्य

अब आप ट्रेन में आराम से सो सकेंगे, इस्टॉप आने से पहले आएगा वेक अप कॉल

डेस्क। ट्रेन से रोज करोड़ों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। वहीं ऐसे में इंडियन रेलवे यात्रियों की सुविधा का पूरा ध्यान रखने की कोशिश भी करती है। आपको यह भी बता दें कि भारतीय रेलवे दुनिया की बड़ी रेल नेटवर्क में से एक मानी जाती है।
ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे समय-समय पर कई तरह की फैसिलिटी भी देता है।

यह गौरतलब है कि रात में सफर करते वक्त यात्रियों को सबसे बड़ी परेशानी यह रहती है कि कहीं उनकी ट्रेन न छूट जाएं और ऐसे में अगर किसी यात्री को रेलवे स्टेशन पर रात में उतरना होता है तो वह ट्रेन में चैन से सो भी नहीं पाता है।

ऐसे में रेलवे ने इस तरह के यात्रियों के लिए एक खास सुविधा भी शुरू की है। और इस फैसिलिटी के कारण आपके रात मे स्टेशन छूटने का डर भी खत्म हो जाएगा।

रेलवे ने एक खास सुविधा शुरू की है जिसके तहत अब वह यात्री को स्टेशन आने से 20 मिनट पहले कॉल करके उठा भी देगा। वहीं इससे रात में स्टेशन छूटने की चिंता भी खत्म हो जाती है।
इसके बाद डेस्टिनेशन अलर्ट का ऑप्शन चुनकर पहले 7 और फिर 2 नंबर पर कॉल करना पड़ेगा। और इसके बाद आपसे 10 नंबर का पीएनआर नंबर भी पूछा जाएगा। बैन इसके बाद PNR नंबर डालते ही आपको कंफर्मेशन मैसेज भी मिल जाएगा। और इसके बाद स्टेशन आने से 20 मिनट पहले आपको एक कॉल भी आ जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button