Monday, December 5, 2022

शादी के लिए अब आप बुक कर सकते हैं लखनऊ की ई-बस, इतना होगा किराया 

 

 

डेस्क। Lucknow E-Bus: बीते दिनों यूपी सरकार (UP Government) ने नई पहल करी है। सरकार ने सभी लोगों की शादी ब्याह को खास बनाने के लिए एक नया कदम उठाया है। वहीं यूपी रोडवेज परिवहन विभाग (UPRTC Lucknow) लखनऊ ने यह ऐलान किया है कि कोई भी व्यक्ति अपनी शादी में राजधानी लखनऊ (Lucknow) में चलने वाली ई-बसों को बरातियों के लिए बुक करा सकता है।

वहीं आपको बता दे कि, यूपी ऐसा करने वाला पहला राज्य बना चुका है जहां पर ऐसी व्यवस्था दी जा रही है। इसके लिए परिवहन विभाग (Transport Department) ने पूरी रुपरेखा भी तय करी है। बता दें ई-बसों को शहर के अंदर ही बारात ले जाने के लिए बुक किया जा सकता है। वहीं सिटी बसों के शहर के बाहर चार्चिंग न होने के कारण इसे अभी सिर्फ शहर के भीतर ही बुक किया जा सकना पॉसिबल है।

इसके लिए रोडवेज परिवहन विभाग लखनऊ ने किराया भी तय कर दिया है। शादियों में ई-बसों को बुक करने के लिए आपको पहले इसका आवेदन करना होगा। साथ ही इसका चार्ज भी जमा करना पड़ेगा। इसके अलावा शादी का कार्ड भी आपको दिखाना होगा। 

साथ ही जानकारी के लिए बता दे कि, ई-बसों को बुक करने के लिए आवेदन के साथ ही शादी का कार्ड भी जमा करना पड़ेगा। वहीं इन बसों को दो शिफ्टों के तौर पर बुक किया जा सकेगा और बसों को 12 और 24 घंटे के दो स्लॉट में बुक किया जाएगा। और इसके लिए बुक करने वाले व्यक्ति को 12 घंटे के लिए 14000 रुपए और 24 घंटे के लिए 28000 रुपए देना भी पड़ेंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles