Sunday, November 27, 2022

Mulayam Singh Yadav’s Tehravin: तेरहवीं के नाम पर चंदा मांगा, साथ ही दे रहें रसीद

 

Mulayam Singh Yadav’s Tehravin: यूपी (Uttar Pradesh) के जौनपुर (Jaunpur) से एक हैरान करने वाला मामला दिखने को मिला है। बता दें जौनपुर में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तेरहवीं के नाम पर चंदा मांगा जा रहा था।

चंदा देने वालों को इसकी बाकायदा रसीद भी दी जा रही थी। बता दें इसकी पोल तब खुल गई जब मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं की चंदे की रसीद सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी।  

समाजवादी पार्टी ने इसको संज्ञान लिया और फिर पार्टी के दबाव में इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। दिवंगत मुलायम सिंह की तेरहवीं के लिए कईहोल्डिंग भी लगा दी गई थीं।

बता दें सोशल मीडिया पर वायरल रसीद में कार्यक्रम के आयोजकों का भी नाम लिखा हुआ है। वहीं रसीद में सभी मड़ियाहूं वासियों को कार्यक्रम का आयोजक बताया गया है। साथ ही सोशल मीडिया पर जो रसीद वायरल हो रही है, उसके मुताबिक, एक शख्स ने 5 हजार रुपये की रसीद भी कटवाई।

22 अक्टूबर को होना था इस तेरहवीं का कार्यक्रम

वायरल रसीद पर लिखा है कि जौनपुर के मडियाहूं के पाली बिजौरा गांव में दिवंगत मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं का कार्यक्रम 22 अक्टूबर हो होना है। वहीं रसीद पर प्राप्तकर्ता के तौर पर जगदीश यादव के हस्ताक्षर भी दिख रहे हैं। 

गौरतलब है कि वायरल रसीद में यह लिखा है कि धरतीपुत्र मुलायम सिंह की तेरहवीं में ब्रह्मभोज (भंडारा) स्थान- ग्रामसभा बिजौरा डीह बाबा हेतु सहायतार्थ वहीं आयोजक में समस्त क्षेत्रवासी मड़ियाहूं, जौनपुर भी लिखा था। 

मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं के कार्यक्रम के नाम पर रसीद काटने वाले जगदीश यादव का कहना है कि गांव वालों की मदद से डीह बाबा के मंदिर पर हर साल भंडारा आयोजित किया जाता है वहीं क्षेत्र के लोग इस साल मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं करना चाह रहें थे। जगदीश यादव ने कहा कि सिर्फ मैं आयोजक नहीं था, सभी ग्रामीण मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं के आयोजक की भूमिका में थे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles