Monday, December 5, 2022

IRCTC: इतने सस्ते में मिल रहा वाराणसी से नेपाल घूमने का मौका, हवाई यात्रा भी शामिल

डेस्क। भारतीय रेलवे कैटरिंग और टूरिज्‍म कॉपोरेशन (IRCTC) ने श्रद्धालुओं और यात्रियों के लिए एक बड़ा ही अच्‍छा टूर पैकेज उपलब्ध किया है। वहीं यह खास टूर पैकेज ऑफर शिवरात्रि और नए साल के लिए भी पेश किया गया है। यह धार्मिक स्‍थलों के लिए किफायती टूर वाराणसी और नेपाल को कवर करने वाला है। इस टूर पैकेज के तहत आपको रहने, खाने और अन्‍य कई सुविधाएं भी फ्री में दी जाएगी।

यह स्‍पेशल टूर पैकेज वाराणसी से शुरू हो रहा है जो 5 दिन और 4 रातों का टूर पैकेज होने वाला है। आईआरसीटीसी वाराणसी से नेपाल में काठमांडू के लिए हवाई मार्ग से सफर कराया जाएगा। साथ ही यहां यात्री और श्रद्धालु पशुपतिनाथ मंदिर, बौधनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, पोखरा में मनकामना मंदिर, विंध्यवासिनी मंदिर और गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन करवाए जाएंगे।

यह टूर पैकेज 19 दिसंबर से 23 दिसंबर तक संचालित किया जा रहा है। वहीं इस पैकेज की लागत में वाराणसी से नेपाल और वापस जाने के लिए सीधी उड़ानें भी शामिल हैं वहीं इस हवाई यात्रा पैकेज की कीमत 38,200 रुपये प्रति यात्री होगी।

जानिए कितना आएगा खर्च
अगर एक या दो लोग मिलकर इस पैकेज को बुक करना चाहते हैं, तो इसकी कीमत 30,300 रुपये प्रति व्यक्ति की होगी। वहीं तीन के समूह के लिए, टूर पैकेज प्रति यात्री 29,000 रुपये है। बेड के साथ 5 से 11 साल के बच्चे के लिए पैकेज 28,900 रुपये का है और बिना बेड के 2 से 11 साल के बच्चे के लिए 21,000 रुपये देने होंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles