राज्य

G20 Summit: इन मुद्दों पर पीएम मोदी और बाइडेन में हो सकती है बात

10
×

G20 Summit: इन मुद्दों पर पीएम मोदी और बाइडेन में हो सकती है बात

Share this article

 

 

G20 Live News: G20 Summit Live Updates: जी20 समिट के लिए मेहमानों का राजधानी नई दिल्ली पहुंचना जारी है वहीं अर्जेंटीना के राष्ट्रपति शुक्रवार सुबह भारत पहुंचे और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन शाम करीब 7 बजे नई दिल्ली पहुंचने वाले हैं।

 यूके के पीएम ऋषि सुनक और जापान के पीएम फुमियो किशिदा दोपहर में दिल्ली पहुंचेंगे। सूत्रों के हवाल से न्यूज एजेंसी ANI ने यह खबर दी है कि पीएम नरेंद्र मोदी जी20 समिट में शिरकत करने आ रहे नेताओं के साथ करीब 15 द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे। आज पीएम नरेंद्र मोदी मॉरिशियस, बांग्लादेश और अमेरिका के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करने वाले हैं। राजधानी में जी20 समिट की वजह से सुरक्षा व्यवस्था बेहद ही सख्त है। शहर में पुलिस द्वारा जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है साथ ही नई दिल्ली जिले में सुरक्षा व्यवस्था और भी ज्यादा सख्त हो गई है, यहां न सिर्फ विदेशी मेहमान विभिन्न जगहों पर ठहरे हुए हैं बल्कि कार्यक्रम स्थल भारत मंडपम भी यहीं पर स्थित है।

 

व्हाइट हाउस के NSA जेक सुलिवन ने यह बताया है कि जो बिडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। दोनों के बीच जीई जेट इंजन मुद्दा, एमक्यू-9 रीपर्स, 5जी/6जी पर, महत्वपूर्ण और उभरती प्रौद्योगिकियों पर सहयोग पर, और नागरिक परमाणु क्षेत्र में भी बातचीत होने की संभावना बनी हुई है।