राज्य

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सक्त हुई दिल्ली पुलिस 

 

डेस्क। Delhi Police: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सुरक्षा और यातायात के व्यापक इंतजाम भी किए हैं। साथ ही इस मौके पर होने जा रहे कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में लोग शामिल भी होंगे। साथ ही ऐसे में पुलिस यातायात की व्यवस्था की है ताकि वाहनों की आवाजाही में कोई दिक्कत भी ना हो। वहीं इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को भी ध्यान में रखा गया है।

गणतंत्र दिवस के इस मौके पर लाल किले, विजय चौक, इंडिया गेट और अन्य वीआईपी क्षेत्रों पर कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। वहीं इसके चलते लोगों की सुरक्षा और यातायात के लिए पुलिस ने व्यापक इंतजाम भी किए हैं। 

साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, परेड सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होगी और लाल किला मैदान क्षेत्र की तरफ भी आगे बढ़ेगी। वहीं परेड में 60 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है और सुबह 9.30 बजे से इंडिया गेट पर गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत होगी। वहीं इसके अलावा, विजिटर्स के क्यूआर आधारित प्रवेश की भी व्यवस्था हो गई है।

बता दें नई दिल्ली के डीसीपी प्रणव तायल ने कहा, “हम गणतंत्र दिवस परेड के लिए क्यूआर-आधारित प्रवेश की भी अनुमति देंगे। वहीं सभी इनविटेशन पर क्यूआर कोड होगा, जिससे लोगों को परेड में शामिल होने की अनुमति भी होगी। साथ ही इस दौरान, 7,000 से अधिक पुलिस कर्मी और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात भी किया जाएगा। वहीं हमने लोगों की सहायता के लिए 24 प्वॉइंट्स पर हेल्प डेस्क भी बनाए हुए हैं।”

जनकारी के लिए बता दें लोगों को सलाह दी गई है कि वे मदरसा रोड, लोधी रोड टी-पॉइंट, मंदिर मार्ग, अरबिंदो मार्ग, एम्स चौक, रिंग रोड-धौला कुआं वंदे मातरम मार्ग और शंकर रोड को वैकल्पिक मार्गों के रूप ले सकते हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों को पंचुकियां रोड, सीपी आउटर सर्किल और मिंटो रोड से जाना भी होगा। साथ ही दोपहर 1 बजे तक काफी ट्रैफिक रहेगा और मोटर चालकों को परेड मार्ग से बचने की सलाह भी दी जाती है। मेट्रो सेवाएं सभी यात्रियों और परेड में आमंत्रित लोगों के लिए खुली भी रहेंगी।

Show More

Related Articles

Back to top button