राज्य

इस बीमारी से आपको छुटकारा देगी भांग

 

डेस्क। भांग में सिर्फ नशा होता है और यह शरीर के लिए हानिकारक भी होता है। वहीं भांग से बना औषधीय तेल गंभीर बीमारियों के इलाज में उपयोगी भी साबित हो रहा है। साथ ही यह इसके इस्तेमाल से ठीक हो रहे 3 साल के एक मरीज के माता-पिता ने किया भी है।

3 साल की सिया (बदला हुआ नाम) 9 महीने की थी जब उसे वैन डेर कन्नप सिंड्रोम का पता चला था वहीं यह एक दुर्लभ बीमारी भी है जिसमें दिमाग का सफेद पदार्थ धीरे-धीरे गायब होने लग जाता है। वहीं इस गंभीर बीमारी से पीड़ित सिया दूसरे बच्चों की तरह अपनी गर्दन न मोड़ सकती थी और न ही घुमा भी सकती थी। सिया के माता-पिता अपनी बेटी की हालत देखकर बुरी तरह डर भी गए। वहीं उनकी परेशानी तब और बढ़ गई जब सिया का इलाज कर रहे न्यूरोलॉजिस्ट ने भी जवाब दे दिया। इसके साथ ही अब कोई इलाज सिया को ठीक भी नहीं कर सकता।

इसी कड़ी में हताश माता-पिता को आशा की किरण मिली जब उनके परिवार के डॉक्टर ने उन्हें सिया के इलाज के लिए औषधीय भांग के तेल का उपयोग करने की सलाह भी दी थी।

इसके बाद सिया के माता-पिता भांग से बने औषधीय तेल से सिया का इलाज करने भी लगे। वहीं सिया की 32 वर्षीय मां माया ने बताया कि पिछले दो साल से सिया का इलाज भी चल रहा है। सिया की गर्दन की हरकत में काफी सुधार भी हुआ है। इसी के साथ सिया के न्यूरोलॉजिस्ट उनकी तेजी से रिकवरी देखकर भी हैरान हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button