राज्य

बिहार में सरकारी नौकरी पाने का बड़ा मौका, इतने पदों पर खोले गए आवेदन

डेस्क। Sarkari Naukri 2022 । BSFC Recruitment 2022: बिहार में सरकारी नौकरी तलाश कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए लॉअर डिवीजन क्लर्क (LDC), अकाउंटेंट, असिस्टेंट मैनेजर समेत कई पदों पर 500 से ज्यादा रिक्तियां भी निकाली गई हैं।
ये भर्तियां बिहार स्टेट फूड एंड सिविल सप्लाइज कारपोरेशन लिमिटेड (BSFC) में की जानी हैं। वहीं इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीएसएफसी की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई भी कर सकते हैं।

इसी कड़ी में BSFC भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के ऑनलाइन आवेदन 13 दिसंबर 2022 से शुरू भी हो चुके हैं। इसी कड़ी में जो उम्मीदवार नीचे दी गई पात्रता-योग्यता को पूरा करते हैं वे 02 जनवरी 2023 तक आवेदन भी कर सकते हैं। इसी कड़ी में एप्लीकेशन करेक्शन के लिए 06 से 08 जनवरी 2023 तक का मौका भी दिया जाएगा। और  भर्ती परीक्षा की तारीख परीक्षा से उचित समय पहले वेबसाइट पर जारी भी कर दी जाएगी।

BSFC Vacancy 2022: यहां देखें वैकेंसी

लॉअर डिवीजन क्लर्क (LDC) – 133 पद
क्वालिटी कंट्रोलर – 101 पद
अकाउंटेंट – 10 पद
असिस्टेंट अकाउंटेंट ऑफिसर (AAO) – 20 पद
असिस्टेंट ऑफिसर – 262 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 526 पद

जानिए कौन कर सकता है आवेदन?
मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से संबंधित विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए और असिस्टेंट मैनेजर पर पोस्ट के लिए एमबीए या पीजीडीबीएम में मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए। साथ ही इसके अलावा संबंधित फील्ड में अनुभव भी मांगा गया है।

कितनी होनी चाहिए आयु सीमा
01 जनवरी 2022 को योग्य उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष तक की होनी चाहिए।   और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी जबकि 40 साल तक की महिलाएं इस भर्ती के लिए आवेदन भी कर सकती हैं। शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी अन्य जरूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं।

कितना है आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी, ईड्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1200 रुपये वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को 600 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। बता दें फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जाना चाहिए।

Show More

Related Articles

Back to top button