धर्म

इन लोगों को नहीं बांधना चाहिए काला धागा

 

 

डेस्क। Black Thread :अक्सर आपने दिखा होगा बुरी नजर से बचने के लिए लोग काला धागा पहन लेते हैं। पर क्या आप जानते हैं कि कुछ विशेष राशियों के जातकों के काला धागा पहननें पर गंभीर और नकारात्मक परिणाम तक झेलन पड़ सकते हैं। साथ ही खासतौर पर वृश्चिक और मेष राशिवालों के लिए काला धागा बिल्कुल सही नहीं होता है।

 

इन दो राशियों वालों के लिए काला धागा शुभ ना होने का कारक है इन राशियों के स्वामी ग्रह जिसमें वृश्चिक और मेष दोनों ही राशियों के स्वामी ग्रह हैं मंगल।

ऐसी मान्यता है कि मंगल को काला रंग पसंद नहीं है और ऐसे में अगर मेष या वृश्चिक राशि वाले काला रंग उपयोग में लाते हैं तो फिर इसके काफी अशुभ परिणाम होते हैं।

साथ ही अनजाने में अगर इन दोनों राशियों के लोगों ने काला धागा पहन भी लिया तो फिर धनहानि, मानहानि और सेहत में परेशानी की समस्या भी जीवन में बनी ही रहेगी। और इधर इन दो राशियों के अलावा सभी राशियों के लोग काला धागा पहन सकते हैं पर याद रखें इसे पहनने के भी कुछ नियम कायदें भी है।

बता दें कालाधागा शनिवार के दिन पहना जाना चाहिए।

जिस हाथ में काला धागा बांधा हो वहां दूसरे किसी और रंग का धागा नहीं बांधे, कलावा भी नहीं बांधना चाहिए।

हाथ या पैर के अलावा काले धागे को नींबू के साथ घर के मुख्यद्वार पर भी बांधा जा सकता है जिसे शुभ बताया गया है।

पुरानी बीमारी या फिर बार बार बीमारी से परेशान हैं तो हनुमान जी के चरणों का सिंदूर लगा काला धागा गले में पहननें से काफी फायदा होता है।

Show More

Related Articles

Back to top button