Friday, December 9, 2022

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा की तैयारी शुरू तेजी से किया जा रहा है सुरक्षा का प्रबंध

विदेश– हर साल जहां बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पर हिंदुओं के साथ दोहरा व्यवहार देंखने को मिलता है। हिन्दू देवी देवताओं की प्रतिमाओं को छाति पहुंचाई जाती है। वही इस बार बांग्लादेश में दुर्गा पूजा को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है और सरकार द्वारा सुरक्षा के विशेष प्रबंध हो रहे हैं।

पूजा आयोजन परिषद ने कहा, बीते साल दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में कई स्थानों पर हिंसा देंखने को मिली थी। उस हिंसा को दोबारा न दोहराया जाए इस बात का इस बार खास खयाल रखा गया है और पूजा इस बार विशेष सुरक्षा के दायरे में होगी।

जानकारी के लिए बता दें बांग्लादेश में 5 अक्टूबर तक सनातनी धर्म से जुड़े लोगों की ओर से पूजा अर्चना होगी। हिंदुओं का उत्सव बांग्लादेश में 25 सितंबर से शुरु होगा। इस पूजा के परिपेक्ष्य को ध्यान में रखते हुए इस बार बांग्लादेश काफी सतर्क है और सुरक्षा के सभी आयामो को ध्यान में रखे हुए हैं।

बताते चले बीते साल की पूजा के दौरान कुमिल्ला के एक पूजा पंडाल में तोड़फोड़ और हिंसा हुई थी, जिसके बाद वहां और नोआखाली तथा चांदपुर समेत विभिन्न स्थानों पर हुई हिंसा में कम से कम दस लोगों की मौत हो गई थी। लोगो ने यह दावा किया था कि पूजा पंडालों में कुरान मिली थी।

Related Articles

Latest Articles