धर्म

सदाबहार का फूल चमका सकती है आपकी त्वचा 

 

डेस्क। Benefits of sadabahar flower: हर कोई चाहता है कि वह ढलती उम्र में भी खूबसूरत नजर आए। कई लोग इसके लिए तरह-तरह के VIP ट्रीटमेंट भी लेते हैं। पर इससे चेहरे को नुकसान होने का डर बना ही रहता है।

कई बार यह ट्रीटमेंट सफल हो जाता है लेकिन लंबे समय के बाद यह अपना बुरा असर दिखाना भी शुरू कर देते है और चेहरे पर कई तरह के साइड इफेक्ट्स भी होने लग जाते हैं। 

अच्छी त्वचा पाने के लिए कुछ लोग पार्लर का सहारा लेते हैं लेकिन यहां इस्तेमाल होने वाले केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स कम ही लोगों को सूट करते हैं और आपको नुकसान पहुंचते हैं। क्या आप जानते हैं इसकी जगह पर एक सस्ता फूल आपके चेहरे को नेचुरल रंगत देगा। सदाबहार का फूल आपके चेहरे के निखार को वापस लाएगा और आपको खूबसूरत भी बनाता है।

सदाबहार के फूल के फायदे (benefits of sadabahar flower)

सदाबहार फूल स्किन की दिक्कतों में रामबाण की तरह काम करता है वहीं इसे चेहरे पर लगाने से सूरज के पैराबैंगनी किरणों से होने वाली दिक्कतें भी कम हो जाती हैं। इसी के साथ इसका इस्तेमाल करने से चेहरे की झुर्रियां, महीन रेखाएं, काले धब्बे और आंखों के नीचे काले घेरे भी कम हो जाते हैं। बता दें इस फूल के लेप को चेहरे पर लगाने से मुंहासे धीरे-धीरे खत्म होने लगते हैं वहीं स्किन में एक अलग-सा निखार भी आता है। इसे गुलाब जल के साथ मिलाकर लगाने से यह और भी ज्यादा असर दिखाता है।

जानिए ऐसे करें इस्तेमाल

सदाबहार के फूलों को पीसकर इसका लेप बना लें और इस लेप में आप दूध भी मिला सकते हैं। वहीं इसके साथ आप अपनी आवश्यकता के हिसाब से पिपरमेंट भी मिला सकते हैं और नीम के पत्तों के साथ पीस कर आप इसका हेयर पैक भी अपने फेस पर इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं इससे बालों को मजबूती भी मिलेगी। और यह रूसी और बाल झड़ने की समस्या से आपको छुटकारा भी देता है।

Show More

Related Articles

Back to top button