धर्म

Elaichi Upay 2023 : ऐसे दूर हो जाएंगी सभी अर्चाने

 

 

डेस्क। Elaichi Upay 2023 : हमारे रसोईघर में कई सारी खाने की सामग्री रखी जाती हैं, जो खाने को बेहद स्वादिष्ट भी बना देती है। साथ ही क्या आप जानते हैं, जीवन को खुशहाल बनाने के लिए भी आप अपने रसोईघर की सामग्री का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

साथ ही अगर आपकी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र ठीक नहीं है, जिससे आपको अपने जीवन में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में इलाइची के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे। वहीं जिन उपायों को करने से आपके जीवन में आ रही सभी अड़चनें दूर हो जाएंगे आपके सारे काम इससे बनने भी लग जाएंगे।

इलाइची के इन उपायों से सभी अड़चने भी दूर हो जाएंगी  

1.अगर आपके काम में अड़चने आ रही है, तो एक लोटा जल लें और उसमें दो इलाइची डालकर उस पानी को उबाल भी लें। साथ ही अब जब पानी उबलकर आधा हो जाए, तो इसे बाल्टी में डालकर उस पानी से स्नान भी करें, और स्नान करते समय ‘ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली’ मंत्र का जाप करें। इससे अगर आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर होगी, तो वह दूर हो जाएगी और आपको हर क्षेत्र में सफलता भी मिलेगी।

2.अगर आप आर्थिक संकट से बहुत परेशान है, इसके अलावा अगर आपके हाथ में पैसे नहीं टिकते हैं, तो अपने पर्स में 5 हरी इलाइची को रखें। इससे आपके आय में बढ़ोतरी भी होगी आपके खर्चों में कमी आएगी और अगर आप किसी गरीब को एक सिक्का दान करते हैं तो साथ में इलाइची खिलाते हैं, तो इससे दरिद्रता भी दूर हो जाएगी।

3.गुरुवार के दिन पांच छोटी इलाइची को अगर आप पीले कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान करते हैं तो इस उपाय को 5 गुरुवार तक आपको करना है, इससे आपको मनचाहा जीवनसाथी भी मिलेगा।

4. वहीं अगर आप नौकरी या व्यपार में सफलता पाना चाहते हैं, तो एक हरे कपड़े में इलायची को बांधकर रात में तकिए के नीचे रख के सो जाएं सुबह उठकर किसी बाहरी व्यक्ति को खिला दें, इससे आपको जल्द ही सफलता मिलेगी।

5.पीपल के पेड़ के नीचे पांच छोटी इलाइची रख दें घर आते समय पीछे मुड़कर न देखें इससे आपको शिक्षा के क्षेत्र में सफलता जरूर मिलेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button