Friday, December 9, 2022

दिवाली टोटके: नींबू के ये टोटके आपको देंगे भरपूर धन और वैभव 

 

डेस्क। कई बार इंसान की किस्मत उसका साथ नहीं देती वहीं ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ टोटकों के बारे में भी बताया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति अपना नसीब भी बदल सकता है। आज हम आपको ऐसे ही नींबू के कुछ टोटकों के बारे में बताएंगे, जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याएं भी हल हो जाएंगी।

बता दें अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार विफलताओं का सामना करना पड़ रहा है, तो इसके लिए हनुमान मंदिर जाएं और साथ में एक नींबू और 4 लौंग को साथ ले जाएं। मंदिर पहुंचने के बाद नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दीजिए, इसके बाद हनुमान जी के सामने बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। पाठ करने के बाद हनुमान जी से सफलता की प्रार्थना करें। इसके बाद वे नींबू ही लेकर अपना काम शुरू कर दें। आपको सफलता जरूर मिल जाएगी।

– साथ ही अगर किसी जातक को व्यापार में किसी तरह की समस्या और असफलता का सामना करना पड़ रहा है, तो शनिवार के दिन नींबू का ये उपाय व्यक्ति के लिए काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। वहीं इसके लिए नींबू को 4 टुकड़ों में काट दें और चौराहे पर चारों दिशाओं में एक-एक नींबू का टुकड़ा भी फेंक दें। इससे दुकान या व्यापार की नेगेटिव एनर्जी भी नष्ट होगी और धीरे-धीरे आपका व्यापार फिर से चलने लग जाएगा।

साथ ही अगर आप किसी की बीमारी या अपनी ही बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो बीमार व्यक्ति के सिर से 7 बार नींबू वार लें और इसे चौराहे पर जाकर रख दें। ऐसा करने से आपकी या बीमार व्यक्ति को बीमारी से राहत मिल जाएगी।

आपको ये भी बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में नींबू के टोटके करते समय कुछ सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई है। साथ ही ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि नींबू का टोटका करने के बाद कभी भी पीछे मुड़कर न देखें। नींबू के टोटके करने के बाद सीधा अपने घर आ जाएं  इसके आलावा कभी चौराहे पर या रास्ते में नींबू हरी मिर्च पड़ी दिख जाए, तो इस बात का ध्यान रखें कि उस पर आपका पैर न पड़ जाएं।

Related Articles

Latest Articles