Sunday, November 27, 2022

क्यों बीजेपी ने 36 घण्टो में बदला चम्बा विधानसभा का प्रत्याशी

राजनीति– बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश की चम्बा सीट पर अपने प्रत्याशी को अचानक से बदल दिया। पहले इस सींट से मैदान में इंदिरा कपूर को उतारा गया। लेकिन बाद में इनका टिकट वापस ले लिया गया और इस सींट से मैदान में नीलम नय्यर को उतार दिया गया।

बीजेपी के इस फैसले ने हिमाचल प्रदेश के चम्बा विधान सभा मे हलचल मचा दी। लोगो की जुबान पर यही सवाल है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि 36 घण्टे के भीतर बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बदल दिया।

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने जिस नीलम नय्यर को चम्बा सींट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। उनके पति पहले से ही इस सींटे से विधायक है। उन्होंने साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कड़ी टक्कर देकर इस सीट पर बहुत कम मार्जिन से बीजेपी को जीत हासिल करवाई थी।

लेकिन अब इस बार पवन नय्यर की पत्नी को टिकट देना। बीजेपी के लिए मानो मजबूरी बन गया था। सूत्रों का कहना था कि पवन नय्यर विद्रोह कर सकते थे। क्योंकि उन्होंने टिकट के लिए 71 साल से इंतजार किया है। उनका विद्रोह बीजेपी को इस सींट पर कमजोर बना सकता था और इसका सीधा लाभ कांग्रेस को होता दिख रहा था। यही कारण है कि बीजेपी ने रातो रात इस सींट के प्रत्याशी को बदल दिया।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles