राजनीति

पप्पू कौन है? TMC सांसद महुआ मोइत्रा को वित्त मंत्री ने दिया जवाब तो मंच गया बवाल 

 

 

डेस्क। Nirmala Sitharaman attack on Mahua Moitra: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) ने बुधवार (14 दिसंबर) को टीएमसी के सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) के एक बयान पर हमला बोल दिया है। वहीं 13 दिसंबर को महुआ मोइत्रा ने औद्योगिक उत्पादन से जुड़े आंकड़ों का हवाला देते हुए सदन में सरकार पर भी हमला बोला था। इसी के साथ उन्होंने सवाल भी किया था कि पप्पू कौन है? और उसी को लेकर वित्त मंत्री ने अपना जवाब देते हुए यह भी कहा कि वो पश्चिम बंगाल में पप्पू को ढूंढ लें।

जानिए क्या है पूरा मामला:

आपको बता दें मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने सरकार पर निशाना साधते हुए यह कहा था, “इस सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी ने ‘पप्पू’ गढ़ा है। वहीं इस शब्द का इस्तेमाल किसी को बदनाम करने और कम क्षमता को बताने के लिए भी किया जा रहा है।” साथ ही उन्होंने औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों को बताते हुए कहा कि अगर आंकड़े देखें तो यह पता चलता है कि असल में पप्पू कौन है?

महुआ मोइत्रा ने राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (NSO) द्वारा जारी आंकड़ों को लेकर भी दावा किया कि देश का औद्योगिक उत्पादन अक्टूबर में चार प्रतिशत से घटकर 26 महीने के निचले स्तर पर जा पहुंचा पर विनिर्माण क्षेत्र, जो अभी भी सबसे बड़ा उत्पादक है उसमें नौकरियां, 5.6 प्रतिशत तक घट भी गई हैं।

क्या आप जानते हैं असली पप्पू कौन है के सवाल पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को जवाब दे दिया कि, “माननीय सदस्य महुआ मोइत्रा ने पूछा कि पप्पू कौन है, पप्पू कहां है, तो उन्हें खुद अपने पीछे देखना भी चाहिए, वहीं पश्चिम बंगाल में वे पप्पू को खोज भी लेंगी।” 

आगे वित्त मंत्री ने कहा कि सभी मैक्रो-इकोनॉमिक्स फंडामेंटल पर सवाल ख़ड़े भी किए जा रहे हैं। तो मैं कहना चाहती हूं कि इसमें कोई दो राय नहीं कि जो भी योजनाएं आम लोगों के हित की होती हैं, वो सभी योजनाएं पश्चिम बंगाल में दम तोड़ ही देती हैं। और उन्हें लोगों तक नहीं पहुंचाया जाता तो ऐसे में आपको ‘पप्पू’ कहीं और खोजने की जरूरत भी नहीं है।

Show More

Related Articles

Back to top button