राजनीति

RJD नेता का भाजपा पर विवादित बयान, सियासी उठापटक की आशंका 

 

 

Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को यह कहा था कि BJP 2024 के लोकसभा चुनावों को और भी बड़े बहुमत से जीत कर दिखाएगी वहीं भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के अंतिम दिन केंद्रीय गृह मंत्री ने यह विश्वास भी जताया है। 

तो दूसरी ओर अमित शाह के 2024 में बीजेपी की सत्ता में वापसी वाले बयान पर बिहार के मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने यह कहा कि जब चुनाव आते हैं तो भाजपा सेना पर हमला करती है। इस बार लगता है बीजेपी किसी देश पर ही हमला कर देगी।

सुरेंद्र प्रसाद यादव का यह कहना है कि जब-जब चुनाव आते हैं तो भारतीय जनता पार्टी सेना पर हमला भी करती है। वहीं इस बार लगता है बीजेपी किसी देश पर हमला करेगी।

बता दें दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ राजद विधायक सुधाकर सिंह की बयानबाजी का दौर भी तेजी से जारी है। RJD की तरफ से बार-बार चेतावनी मिलने के बावजूद विधायक सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) मुख्यमंत्री के खिलाफ आग भी उगल रहे हैं। वहीं जिसके बाद मंगलवार को आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पार्टी नेता सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

बता दें RJD ने उनसे 15 दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा है। और नोटिस में सुधाकर सिंह द्वारा गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन करने और आपत्तिजनक बयान से राजद के बड़े वर्ग को आहत करने की बात भी कही गई है।

 

वहीं इस नोटिस में लिखा है, “आपके बयान लगातार उन ताकतों को बल देते हैं जो संविधान कौ रौंदकर न्याय, सौहार्द और समानता की पैरोकारी को समाप्त भी करना चाहते हैं। साथ ही आपके आपत्तिजनक बयान देश-प्रदेश और राजद के एक बड़े वर्ग को आहत कर रहे हैं। नोटिस में यह भी पूछा गया कि राष्ट्रीय जनता दल के संविधान की धारा 33 के नियम 22 के तहत आप 15 दिनों में यह स्प्षटीकरण दें कि क्यों नहीं आपके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।”

नोटिड मिलने के बावजूद मंगलवार को सुधाकर सिंह ने एक बार फिर सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए यह कहा कि लोग कहते हैं बिहार में शराब ज़हरीला है लेकिन सबको पता है वो ज़हरीला शराब होम डिलीवर तक हो रही हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button