राजनीति

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 113 बार तोड़े कानून 

 

 

 

डेस्क। Rahul Gandhi Violated Protocol 113 Times : कांग्रेस (Congress) द्वारा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान सुरक्षा में चूक का जिक्र करने के एक दिन बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने बयान भी दिया है। 

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कई मौकों पर निर्धारित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन भी किया है। साथ ही सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय को बताया है कि राहुल गांधी ने 2020 से अब तक 113 बार सुरक्षा के नियमों का उल्लंघन भी किया है। वहीं ऐसा भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी हुआ है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कांग्रेस की चिट्ठी का जवाब देते हुए सीआरपीएफ ने गुरुवार को यह भी कहा कि व्यवस्था पूरी तरह से निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार की गई है। साथ ही अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के लिए सुरक्षा पाना तब काम करती है जब सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करता है। वहीं 2020 के बाद से राहुल गांधी द्वारा सुरक्षा दिशानिर्देशों का 113 बार उल्लंघन किया गया है और सरकारी अधिकारियों ने यह आरोप भी लगाया है कि भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण के दौरान खुद राहुल गांधी सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन भी कर रहे थे।

CRPF ने किया है दावा

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आरोप भी लगाया है कि दिल्ली पुलिस श्री गांधी की सुरक्षा सुनिश्चित करने में पूरी तरह से विफल रही है। और साथ ही पार्टी ने राहुल गांधी के लिए उचित सुरक्षा की मांग भी की है। और सीआरपीएफ सुरक्षा चूक का खंडन भी करते हुए कहा कि राहुल गांधी के लिए सुरक्षा व्यवस्था सीआरपीएफ द्वारा राज्य पुलिस और अन्य एजेंसियों के समन्वय से भी की जाती है।

Show More

Related Articles

Back to top button