देश - विदेश

इस स्पोर्टमैन को भारत आने के लिए नहीं लेना पड़ता वीजा

 

डेस्क। दुनिया में एक देश से दूसरे देश में जाने के लिए हर नागरिक को विजा की अवश्यता होती है। वहीं भारतीय सरकार भी हर विदेशी नागरिक से जब तक वीजा नही लेती है तब तक उस नागरिक को अपने देश में आने की अनुमति नहीं देती है।
वहीं विश्व में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसको भारत में आने के लिए किसी भी विजा की जरूरत नही होती, साथ ही इस लेख में हम यह भी जानते हैं कि वह कौन सा खिलाड़ी और उसमें ऐसा क्या खास है कि उसको विजा की जरूरत भी नही होती।

बता दें श्रीलंकाई महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ही विश्व क्रिकेट के एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको भारत में आने के लिए किसी भी वीजा की अवश्यता नही होती है। इसके एक कारण बहुत ही दिलचस्प भी है। बता दें इसका कारण यह है कि मुथैया मुरलीधरन भारत के प्रवासी नागरिक हैं और यही कारण है कि उन्हें भारत में आने के लिए वीजा भी नहीं लेना पड़ता है।

पुराने समय में श्रीलंका भी सांस्कृतिक रूप से भारत का ही हिस्सा हुआ करती थी। और तमिलनाडु और श्रीलंका आज भी अपने सभ्यता की बहुत ही चीजे शेयर भी करते हैं। मुरलीधरन पहले भारत यानी तमिलनाडू के मूल नागरिक हुआ करते थे जिस कारण से उनको वीजा फ्री देश में घुमने के लिए छूट प्रदान की गई है।

आपको पता होगा कि मुरलीधरन ने आईपीएल में भी अपना हाथ अजामाया हुआ है। साथ ही आईपीएल में मुरलीधरन ने 66 मैचों में 63 विकेट अपने नाम भी किए है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मुरलीधरन ने अपना अंतिम मैच 2 अप्रैल को भारत के खिलाफ 50 ओवर का विश्व कप फाइनल भी खेला था।

Show More

Related Articles

Back to top button